Punjab Ex-Cop Jagdeep Singh: पंजाब पुलिस के पूर्व सिपाही और टीवी शो अमेरिका गॉट टैलेंट के पूर्व प्रतियोगी जगदीप सिंह सहित तीन लोगों को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तरनतारन जिले में सिंह जिस स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) को चला रहा थे उससे हेरोइन बरामद की गई है.


पंजाब पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जगदीप उर्फ दीप सिंह और दो अन्य लोगों को पंजाब पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ की ओर से गिरफ्तार किया गया है. कहा जाता है कि सिंह दुनिया के सबसे लंबे सिख व्यक्ति हैं. उनकी लंबाई सात फीट छह इंच है. वह 'अमेरिका गॉट टैलेंट' में कई बार भाग ले चुका है.


अमेरिका गॉट टैलेंट की वजह से सुर्खियों में
पंजाब पुलिस के पूर्व कांस्टेबल जगदीप सिंह साल 2019 में अमेरिकाज गॉट टैलेंट की वजह से सुर्खियों में आए थे. PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 7 फीट 6 इंच लंबे जगदीप को दुनिया का सबसे लंबा सिख कहा जाता है, वह बीर खालसा समूह का हिस्सा थे, जो पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट गतका का प्रदर्शन करते थे.


2019 में अमेरिका गॉट टैलेंट पर अपने एक प्रदर्शन में जगदीप अपने चारों ओर नारियल और तरबूज लेकर जमीन पर लेट गए, जबकि बीर खालसा समूह के संस्थापक कंवलजीत सिंह ने उनकी आंखों पर पट्टी बांधकर उन्हें हथौड़े से तोड़ दिया. समूह ने ऑस्ट्रेलिया गॉट टैलेंट में भी प्रतिस्पर्धा की थी.


पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया
पंजाब पुलिस ने कहा कि जगदीप को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस ने कहा कि वे नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल पूरे सांठगांठ की जांच करेंगे. उन्होंने बताया कि जगदीप ने पुलिस विभाग से समय से पहले रिटायरमेंट ले ली थी.


समाचार एजेंसी ANI ने राज्य विशेष ऑपरेशन सेल इंस्पेक्टर कंवर इकबाल सिंह के हवाले से कहा कि हम इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं. हमें (जगदीप सिंह की) 5 दिन की रिमांड मिली है. हम सांठगांठ की भी जांच कर रहे हैं. उसके पास से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है. उसे तरनतारन से गिरफ्तार किया गया है.


ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ 
अमृतसर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में, पंजाब पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से 3 किलोग्राम हेरोइन और 9 लाख रुपये नकद बरामद किए.


वहीं गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अमृतसर के लोहगढ़ के विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, अमृतसर के गांव होशियार नगर के रशपाल सिंह, अमृतसर के वरयाम सिंह कॉलोनी के गौरव उर्फ काली और अमृतसर के दुर्गियाना आबादी के साहिल कुमार उर्फ मंथन के रूप में हुई है. पुलिस टीमों ने हेरोइन जब्त करने के अलावा उनकी इनोवा कार भी जब्त कर ली है, जिसमें वे हेरोइन की खेप सप्लाई करने जा रहे थे.


ये भी पढ़े:Russia Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जनता से मांगी माफी! आखिर नेशनल टेलीविजन पर क्यों कहना पड़ा So Sorry, जानें