Ajay Alok On Bhagwa: राजनीतिक विश्लेषक अजय आलोक ने 'भगवा' शब्द को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भगवा शब्द भगवान से आता है. इसलिए भगवा के बारे में कोई भी एक लाइन बोलने से पहले सोच ले. यही नहीं, उन्होंने उदाहरण के जरिये बताया कि किस तरह से भगवा हिंदू और सनातन संस्कृति की पहचान है.


एक न्यूज चैनल में चर्चा के दौरान भगवा को लेकर हो रही टिप्पणी पर अजय आलोक भड़क गए. उन्होंने कांग्रेस नेता को तमीज में रहने की बात तक कह डाली.


अजय आलोक ने कहा, ''भगवा शब्द भगवान से आता है और उसमें हमारी आस्था है. अगर इन्हें समझ नहीं आता है तो बिना मतलब की टिप्पणी न करें.'' अमित शाह के इस बार अधिक सीट जीतने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि कोई भी नेता अपनी पार्टी के बारे में बोलता है कि वह जीत रहा है. कांग्रेस भी 2014 में यही बोलती थी कि यूपीए के नेतृत्व में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि सभी अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए ऐसा बोलते हैं.


बताया, भगवा कहां से आया?
अजय आलोक ने राहुल गांधी के शिव को पढ़ने वाले बयान पर भी निशाना साधा. कार्यक्रम में बोलते हुए राजनीतिक विश्लेषक ने कहा कि राहुल गांधी का बयान बताता है कि उन्होंने शिव को नहीं पढ़ा है. उन्होंने आगे कहा, "मां पार्वती ने अपना हाथ काटकर अपने चोले को खून दिया था और उस चोले को उन्होंने गोरखनाथ को दिया था. वहां से भगवा आया. तब से ही योगी और संन्यासी भगवा पहन रहे हैं."


पैनल में बैठीं कांग्रेस नेता को संबोधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी को संदेश दिया और कहा, "राहुल गांधी से कहिए कि भगवा से परहेज न करें. भगवा हिंदू और सनातन संस्कृति की पहली पहचान है."


'मुसलमान जोड़ो यात्रा' के सवाल पर दिया ये जवाब
भारत जोड़ो यात्रा को मुसलमान जोड़ो यात्रा कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस यात्रा में जुड़ कौन रहा है. केरल से शुरू हुई यात्रा में अब तक बयानों का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि इससे पता चल रहा है कि यात्रा में किसे जोड़ा जा रहा है.


जेडीयू में थे अजय आलोक
अजय आलोक टीवी डिबेट का चर्चित चेहरा हैं. वह पहले जेडीयू से जुड़े हुए थे. बिहार में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता थे. पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. हालांकि, उन्होंने आरोपों से इनकार करते हुए पार्टी को धन्यवाद कहा था.


यह भी पढ़ें


Manpreet Badal to Join BJP: कांग्रेस के नेता मनप्रीत बादल ने राहुल गांधी को भेजा अपना इस्तीफा