Underworld Terror Funding Case: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) अंडरवर्ल्ड टेरर फंडिंग मामले की जांच रही है. मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब  NIA को पूछताछ में पता चला की 2017-2018 के बीच 16-17 करोड़ रुपये भारत से पाकिस्तान में छोटा शकील के पास भेजे गए थे. पूछताछ में पता चला कि मामले में गिरफ्तार आरिफ भाईजान ने 2018 में मुंबई के अंधेरी इलाके में और कलाचौकी इलाके में चल रहे एक बिल्डर के प्रोजेक्ट में उसे मदद करने के नाम पर 16-17 करोड़ रुपये लिये थे. 


जानकारी के मुताबिक, ये रुपये दुबई के रास्ते हवाला के जरिये पाकिस्तान में छोटा शकील को भेजे गये थे. दर्ज FIR के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड इसी तरह से लोगों में दहशत फैलाकर उनसे पैसे वसूलता है और उन पैसों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए करता है. इससे पहले NIA की जांच में पता चला था कि पाकिस्तान एयरपोर्ट और वहां के लोग अंडरवर्ल्ड के कंट्रोल में हैं.


छोटा शकील के रिश्तेदार को किया था गिरफ्तार 
NIA ने जांच में खुलासा किया था कि अंडरवर्ल्ड चाहे तो कौन पाकिस्तान में आ रहा है, कौन पाकिस्तान से जा रहा है, इसका रिकॉर्ड विश्व में किसी को नहीं मिलेगा. अंडरवर्ल्ड टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही NIA ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद NIA ने सलीम फ्रूट की पत्नी का बयान दर्ज किया, जिसमें उसकी पत्नी ने बहुत बड़ा खुलासा किया. उसने बताया कि वह कई बार पाकिस्तान गई और वहां बिना पासपोर्ट पर ठप्पा लगाए ही उसकी एंट्री और एग्जिट हो जाती थी. उसने बताया कि वह वहां छोटा शकील के घर फंक्शन में गई थी. 


ये भी पढ़ें- बंगाल के रानीगंज का जोशीमठ जैसा हाल! सीएम ममता बनर्जी ने कहा- यहां भी जमीन धंसने का खतरा