श्रीनगर: रूस और यूक्रेन के बीच जंग के बीच यूक्रेन में फंसे सभी कश्मीरी छात्र शनिवार को सुरक्षित निकालकर जम्मू-कश्मीर पहुंचा दिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन में फंसे जम्मू-कश्मीर के लगभग 140-145 छात्रों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. नौ छात्रों का अंतिम जत्था कल रात पोलैंड के रास्ते दिल्ली पहुंचा है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व्यक्तिगत रूप से निकासी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे.


अधिकारियों ने कहा, “नौ छात्रों का अंतिम जत्था कल रात पोलैंड के रास्ते दिल्ली पहुंचा है,” उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर सरकार ने दिल्ली में उनके लिए यात्रा, आवास और अन्य संबंधित चीजों सहित सभी व्यवस्था की थी.”


उपराज्यपाल रख रहे थे निकासी प्रक्रिया पर नजर 
जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व्यक्तिगत रूप से निकासी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों से संबंधित छात्र दिल्ली MS जम्मू-कश्मीर में अपने घर सुरक्षित पहुंच गए हैं.


गौरतलब है कि पिछले महीने रूस और यूक्रेन के बीच शुरू जंग में बड़ी संख्या में भारतीय छात्र यूक्रेन में फंस गए हैं. हमले के बाद वहां फंसे भारतीयों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई थी. इस बीच, जम्मू-कश्मीर छात्र संघ के प्रवक्ता नासिर खुहमी ने छात्रों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया.


यह भी पढ़ें: 


UP Election: होली पर यूपी में लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर? BJP कैसे पूरा करेगी अपना ये वादा, जानिए 


UP Election Results: बीजेपी से लेकर SP तक... कितने महिला-पुरुषों ने किस पार्टी को किया वोट? किन मुद्दों को बनाया आधार?