Giani Harpreet Singh Gets Z Category Security: पंजाब (Punjab) के हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह  (Giani Harpreet Singh) को Z कैटेगरी की सुरक्षा (Z Category Security) प्रदान की है. जत्थेदार हरप्रीत सिंह को सीआरपीएफ द्वारा यह सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इस बाबत अधिकारिक आदेश जारी किए जा चुके हैं.


सूत्रों के मुताबिक, अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह की सुरक्षा में पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कटौती कर दी थी, उनकी सुरक्षा में छह पुलिसकर्मी तैनात थे जिन्हें घटाकर तीन कर दिया था गया था. बाद में जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा था कि वह बाकी के 3 सुरक्षाकर्मी भी राज्य सरकार को वापस कर देंगे क्योंकि उन्हें राज्य सरकार से सुरक्षा नहीं चाहिए. उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब के नौजवान ही काफी हैं.


सूत्रों ने बताया कि जत्थेदार हरप्रीत सिंह की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी. जिसके बाद आनन-फानन में उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई. सूत्रों ने बताया कि इसके फौरन बाद केंद्र सरकार ने यह निर्णय लिया कि जत्थेदार हरप्रीत सिंह को फौरन जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करा दी जाए. ध्यान रहेगी पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाए जाने पर 24 घंटे के भीतर ही उनकी हत्या कर दी गई थी.


सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने इस बाबत केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ को उनकी सुरक्षा में तैनात किया है. जल्द ही सीआरपीएफ (CRPF) के जवान ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Giani Harpreet Singh) की सुरक्षा को टेकओवर करेंगे.


Punjab News: वीआईपी लोगों की सिक्योरिटी पर पंजाब सरकार का यू-टर्न, 7 जून से बहाल होगा सुरक्षा घेरा


पश्चिम बंगाल में प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल, सीएम ममता ने किए 24 अधिकारियों के ट्रांसफर