Ajay Kothiyal joins BJP: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे अजय कोठियाल (Ajay Kothiyal) बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक मौजूद रहे. कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उत्तराखंड  विधानसभा चुनाव में गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने वाले कोठियाल की जमानत जब्त हो गई थी.


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लिखे अपने पत्र में कर्नल कोठियाल ने कहा था, ‘‘मैं 19 अप्रैल 2021 से लेकर 18 मई 2022 तक आम आदमी पार्टी का सदस्य रहा हूं. पूर्व सैनिकों, अर्धसैनिक बलों के पूर्व कर्मियों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं 18 मई को अपना इस्तीफा आपको भेज रहा हूं.’’


सीएम केजरीवाल ने पिछले साल अगस्त में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर कोठियाल (Ajay Kothiyal) के नाम की घोषणा करते हुए कहा था कि पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में सेना के पूर्व अधिकारी को चुनने का निर्णय राज्य के लोगों से प्राप्त प्रतिक्रिया पर आधारित है.


आप की उत्तराखंड के लिए बड़ी योजनाएं थीं, क्योंकि उसने राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. हालांकि पार्टी राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल सकी.


'...अभी मेरा जहाज ही काफी है', अखिलेश यादव का साथ छोड़ने के सवाल पर आजम खान कह गए बड़ी बात