CM Yogi Population Remarks Row: हैदराबाद (Hyderabad) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर जनसंख्या असंतुलन को लेकर की गई उनकी टिप्पणियों पर निशाना साधा. ओवैसी ने योगी के एक खास धर्म में जनसंख्या की टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि क्या मुसलमान इस देश के निवासी नही हैं?


ओवैसी ने आगे कहा कि योगी झूठ कह रहे हैं,  मुसलमान इस देश का मूल निवासी है, अच्छा ! अगर मूल निवासी नहीं है तो फिर कौन है? द्रविडियन और ट्राइबल लोग हैं. योगी और मैं दोनों ही इस देश के मूल निवासी नहीं हैं. 


क्या बोले थे योगी?
विश्व जनसंख्या दिवस पर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून आगे बढ़े लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति पैदा नहीं होने पाये. योगी ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि किसी एक वर्ग की जनसंख्या वृद्धि का प्रतिशत अधिक हो जबकि मूल निवासी अपनी जनसंख्या के नियंत्रण पर काम करते रहें. 


ओवैसी की क्या था प्रतिक्रिया?
योगी के इस बयान पर ही प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख ने आगे कहा कि उनके (योगी के) स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है. ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं. 2016 में कुल प्रजनन दर (Fertility Rate) 2.6 थी जो अब 2.3 प्रतिशत है.


Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे बोले- वैसे तो हमें विरोध करना चहिए था लेकिन...


Retail Inflation Data: जून में मामूली घटी महंगाई, 7.01% रहा खुदरा महंगाई दर, मई में रहा था 7.04 फीसदी