Shiv Sena To Support Droupadi Murmu: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन देने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि कल सांसदों की बैठक में किसी ने मुझपर कोई दबाव नहीं डाला, ये बात मैं साफ़ करना चाहता हूं. हमारे कई आदिवासी नेताओं ने मुझसे विनती की है कि पहली बार आदिवासी राष्ट्रपति बन रही हैं. इसलिए शिवसेना उन्हें समर्थन देने का एलान कर रही है.  


महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा, ''शिवसेना ने कभी ऐसे विषय पर राजनीति नहीं की है. वैसे तो हमें विरोध करना चाहिए था लेकिन इतने छोटे का मन का मैं नहीं हूं.'' उद्धव ठाकरे के एलान से ठीक पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने भी कहा कि हम राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू का पूरा समर्थन करेंगे. हमारे सभी विधायक पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उन्हें वोट देंगे.



उद्धव ठाकरे ने दिया द्रौपदी मुर्मू का साथ





  • कई आदिवासी नेताओं ने मुर्मू का समर्थन देने के लिए विनती की-ठाकरे

  • उद्धव ठाकरे बोले- मुझपर किसी ने दबाव नहीं डाला है

  • ठाकरे ने कहा- हमें विरोध करना चाहिए था, लेकिन मैं छोटे मन का नहीं हूंिये था लेकिन इतने छोटे का मन का में नहीं हूं



सांसद ने की वकालत


बता दें कि हाल ही में शिवसेना में एकनाथ शिंदे ने बड़ी बगावत कर दी थी. इसके बाद उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देना पड़ा और फिर शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इस बड़ी राजनीतिक उठापटक से पहले तक शिवसेना विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के समर्थन में मानी जा रही थी, लेकिन बगावत ने तस्वीर बदल दी.


सोमवार को जब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से सांसदों के साथ बैठक की तो ज्यादातर सांसदों ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए की उम्मीदवार को समर्थन देने का आग्रह किया. वहीं शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने यशवंत सिन्हा के नाम की वकालत की. 


BJP Parliamentary Board Meet: 16 जुलाई को होगी बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग, उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार की हो सकती है घोषणा


National Emblem Unveiling Row: नए अशोक स्तंभ को लेकर छिड़ा है राजनीतिक विवाद, जानिए इतिहासकारों ने क्या कहा?