Priyanka Gandhi Agra Visit: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रात के करीब 11 बजे आगरा पहुंचीं और उन्होंने अरूण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात की. आगरा के एक थाने के मालखाने से नकदी चुराने के आरोपी अरूण वाल्मीकि की मंगलवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. इसके बाद प्रियंका गांधी मुलाकात के लिए रवाना हुईं हालांकि पुलिस ने उन्हें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर रोक दिया. 


प्रियंका को रोके जाने की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पहुंच गये और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे. इसके बाद सिर्फ चार लोगों के साथ पुलिस ने उन्हें आगरा जाने की इजाजत दी.


रोके जाने को लेकर पुलिस आयुक्त डी. के. ठाकुर ने बताया था, ‘‘आगरा के जिलाधिकारी ने लखनऊ पुलिस से लिखित अनुरोध किया था कि राजधानी से आगरा आने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं को कानून-व्यवस्था के मद्देनजर वहां न आने दिया जाए. इसी कारण कांग्रेस महासचिव और उनके साथ जा रहे अन्य लोगों को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ सीमा के अंदर ही रोक दिया गया."


सीएम योगी का बयान
कुशीनगर हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका को रोके जाने की बाबत पूछे गए सवाल पर कहा, ''कानून व्यवस्था सर्वोपरि है कानून के साथ खिलवाड़ किसी को नहीं करने दिया जाएगा.''


गौरतलब है कि आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के आरोप में वहां सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाले अरुण को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी. तलाशी के दौरान अरुण के घर से 15 लाख रुपये बरामद हुए.


आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी. ने बताया कि मंगलवार की रात अरुण की निशानदेही पर चोरी के पैसे बरामद करने के लिए उसके घर की तलाशी ली जा रही थी, उसी दौरान आरोपी की तबीयत बिगड़ने लगी. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया. मालखाने से नकदी की चोरी और हिरासत में आरोपी की मौत, दोनों मामलों में कुल 11 पुलिसकर्मियों को अभी तक निलंबित किया गया है.


आगरा जाते वक्त घायल युवती को देख प्रियंका गांधी ने रुकवाया काफिला, खुद की मरहम पट्टी, फोन नंबर भी दिया