Prakash Raj Remarks On Politics: पिछले दिनों सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे अभिनेता प्रकाश राज ने अब भगवान का जिक्र करते हुए राजनीति पर बयान दिया है. उन्होंने एक अवसर पर लोगों से कहा कि आप भगवान को राजनीति से दूर रखते हैं. हालांकि, कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रकाश राज की टिप्पणी पर गर्मजोशी भरी प्रतिक्रिया दी. किसी ने तालियां तो किसी ने सीटी बजाई. 


न्यूज एजेंसी एएनआई प्रकाश राज के इस बयान का वीडियो शेयर किया है. प्रकाश राज केरल के 28वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे.


क्या कहा प्रकाश राज ने?


तिरुवनंतपुरम में शुक्रवार (15 दिसंबर) को इस मौके पर प्रकाश राज ने कहा, ''आपकी गर्मजोशी, प्यार, आपके विश्वास के लिए यहां रहना हमेशा खुशी की बात है, विशेष रूप से भगवान का अपना देश होने के नाते आप भगवान को राजनीति से दूर रखते हैं.'' बता दें कि केरल को 'भगवान का अपना देश' के रूप में जाना जाता है.






सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर रहे विवादों में


अभिनेता प्रकाश राज ने पिछले सितंबर में कर्नाटक के कलबुर्गी में एक कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा था, ''यह (सनातन) डेंगू बुखार है जिसे खत्म करने की जरूरत है. हम किस देश में रह रहे हैं? बीआर आंबेडकर के कारण छुआछूत अवैध हो गई, लेकिन लोग अब भी इस मानसिकता से छुटकारा नहीं पा सके हैं."


अभिनेता ने यह भी कहा था कि जो व्यक्ति सनातन धर्म और हिंदुत्व की आक्रामक वकालत करते हैं, वे सच्चे हिंदू नहीं हैं, बल्कि हिंदुत्व के ठेकेदार हैं. प्रकाश राज के सनातन धर्म पर बयान की तुलना तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादित टिप्पणी से भी की गई थी. स्टालिन ने भी सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया करते हुए इसके उन्मूलन की बात कही थी. 


सितंबर में ही प्रकाश राज ने सनातन धर्म पर अपनी टिप्पणियों के बाद अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की जान को खतरा होने का आरोप लगाते हुए एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.


यह भी पढ़ें- मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद का सर्वे कराए जाने पर क्या कुछ बोले मौलाना मदनी?