Haryana Crime: हरियाणा पुलिस ने 11 साल बाद हत्या के एक आरोपी को अंडमान और निकोबार से फिर से गिरफ्तार किया है. उस पर 2007 में अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप है. आरोपी एपी सेलवन पेशे से एक रसोइया है. उसकी उम्र 54 साल है और वह 11 साल से फरार था. 


इंडिया टुडे के मुताबिक, 2007 में उसकी पत्नी का शव छत के पंखे से लटका हुआ मिला था. मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने के कारण उसे रिहा कर दिया गया था.


2012 में दोबारा जारी हुआ था वारंट 
पुलिस ने मामले में आगे की जांच की और अदालत के सामने सेलवन के खिलाफ पर्याप्त सबूत रखे. इसके बाद अंबाला कोर्ट ने 2012 में उसके खिलाफ दोबारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया. वारंट जारी होने के बाद सेलवन फरार हो गया. अब 11 साल बाद पुलिस ने उसे अंडमान और निकोबार के कैंपबेल खाड़ी स्थित विजय नगर गांव से गिरफ्तार कर लिया. 


कैंपबेल खाड़ी से गिरफ्तारी
मामले में अंडमान और निकोबार द्वीप के पुलिस महानिदेशक (DGP) देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा, "उन्हें कैंपबेल खाड़ी से गिरफ्तार किया गया है. हम हरियाणा में पुलिस के संपर्क में हैं और आगे की जांच जारी है." उन्होंने कहा कि बीते बुधवार (23 अगस्त) को हरियाणा से एक टीम पोर्ट ब्लेयर पहुंची और कैंपबेल खाड़ी गई. उन्होंने स्थानीय पुलिस की मदद ली और संयुक्त अभियान चलाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


दिल्ली से हरियाणा ले जाया जाएगा आरोपी
इसके बाद सेलवन को शुक्रवार (25 अगस्त ) को पोर्ट ब्लेयर लाया गया और चैथम पुलिस स्टेशन के लॉकअप में रखा गया. अधिकारी ने बताया, "आरोपियों को रविवार (27 अगस्त) को दिल्ली और फिर वहां से हरियाणा ले जाया जाएगा.''


यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: ब्लैकबोर्ड पर 'जय श्री राम' लिखा तो कर दी बच्चे की पिटाई, अब टीचर और प्रिंसिपल सस्पेंड