Umesh Kolhe Murder Case: अमरावती (Amaravati) के उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या मामले में आरोपी इरफान शेख (Irfan Sheikh) को कोर्ट ने 7 जुलाई तक पुलिस कस्टडी (Police Custody) में भेज दिया है. आज अमरावती की सिटी कोतवाली पुलिस (Police) ने मेडिकल शॉप के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या मामले में मुख्य आरोपी इरफ़ान शेख़ को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने उसे 7 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. आज अमरावती पुलिस ने कोर्ट में कहा की इरफ़ान शेख़ जो इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड है उससे पूछताछ करना बहुत ज़रूरी है.


पुलिस अब इस मामले में फायनेंशियल एंगल की जांच कर रही है. इरफ़ान जिस एनजीओ रहबरिया का सदस्य है उस संस्था के बैंक अकाउंट की जानकारी इकट्ठा कर रही है. पुलिस ने कोर्ट से बताया कि पैसों की जानकारी मिलने के बाद उससे जुड़े सवाल जवाब उससे करना है इसलिए कस्टडी की ज़रूरत है.


इरफान शेक का मोबाइल गायब, ढूंढ रही पुलिस


इरफ़ान शेख़ जिस मोबाइल से व्हट्सएप चलाता था वो मोबाइल अभी तक पुलिस को नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस उस मोबाइल की तलाश कर रही है. उससे जुड़े सवाल जवाब करने के लिए पुलिस ने उसकी कस्टडी मांगी है. इसके अलावा जिस बाइक का इस्तेमाल इस हत्या में किया गया था वो बाइक अभी तक पुलिस को नहीं मिली है. साथ ही पुलिस एक कार की भी तलाश कर रही है जिसका इस्तेमाल हत्या के बाद बचकर भागने में किया गया था.


इरफान के वकील ने इस तरह किया बचाव


वही आरोपी के वकील मुर्तज़ा आज़ाद ने कोर्ट में कहा है की जिस समय उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या हुई उस समय वो वहां मौजूद नही था, बैंक अकाउंट (Bank Account) की जानकारी के लिए बैंक से भी पुलिस सीधे स्टेट्मेंट की कॉपी ले सकती है और मोबाइल (Mobile) रिकवर करने के लिए आरोपी की क्या आवश्यकता है इसी वजह से आरोपी को पुलिस कस्टडी (Police Custody) में ने भेजा जाए. कोर्ट (Court) ने दोनों पक्ष को सुना और इसके बाद आरोपी इरफ़ान शेख़ (Irfan Sheikh) को 7 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया.


ये भी पढ़ें: Amaravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा, पहले भी 2 बार हुई थी हत्या की कोशिश, फिर ऐसे दिया गया अंजाम


ये भी पढ़ें: Amaravati Murder Case: …तो क्या इसलिए युसुफ खान ने कर दी अपने दोस्त उमेश की हत्या? पुलिस जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा