पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एनआरसी को भले ही "ना" कह दिया हो पर बीजेपी इसे मुद्दा बनाकर बिहार में जनसम्पर्क अभियान छेड़ेगी. इसी को लेकर देश के गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार का दौरा करेंगे. नागरिकता कानून पर देशभर में बवाल अभी पूरी तरह थमा नहीं है. इस कानून के विरोध में तो कहीं इसके समर्थन में लोग खड़े दिखाई दे रहें हैं. इसी बीच नागरिकता कानून के समर्थन में बीजेपी ने जनसंपर्क अभियान शुरू किया है.


सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट क्या है इसे समझाने की कवायद में बीजेपी अभियान शुरू कर देश के नागरिकों को इस एक्ट का का फायदा बता रही है. लोगों को सीएए के प्रति जागरूक करने के लिए बीजेपी राज्य और जिलों में युद्ध स्तर पर अभियान चला रही है. इसी कड़ी में बीजेपी के दिग्गज नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बिहार दौरा होना जा रहा है. गौरतलब है कि बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकता है. लिहाजा इस चुनावी साल में बिहार के लोगों के बीच नागरिकता कानून को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए शाह और योगी के इस दौरे को सियासी नजरिए से देखा जा रहा है.


14 जनवरी को योगी का, 16 जनवरी को शाह का कार्यक्रम


आने वाली 14 जनवरी को योगी आदित्यनाथ गया में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 जनवरी वैशाली में जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह और योगी आदित्यनाथ बीजेपी के दोनों नेता सीएए को लेकर फैली भ्रांति बिहार में दूर करेंगे. इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और सुशील मोदी ने रविवार को पटना के अलग-अलग जगहों पर कई जगह संपर्क अभियान चलाया था.


बिहार में सुशील मोदी कर चुके हैं अभियान की शुरुआत


बीते रविवार को बिहार में डोर टु डोर कैंपेन की शुरुआत हो चुकी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने लोगों को संबोधित कर कहा कि नागरिकता बिल पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है. लिहाजा भ्रम को दूर करना जरूरी है. गौरतलब है कि बिहार में नागरिकता बिल के खिलाफ आरजेडी गठबंधन प्रदर्शन किया था जिसमें झड़प भी हुई थी. वहीं प्रदेश बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने रैली की तैयारी शुरू कर दी है


ये भी पढ़ें-


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का बड़प्पन, 'अमेरिकी लड़की की हिंदुस्तानी युवक संग शादी टलने से बचाई'


कासिम सुलेमानी के बेटी ने कहा- क्रेजी ट्रम्प , मत सोचना कि मेरे पिता की मौत के साथ सब कुछ खत्म हो गया है