ABP C Voter Survey: विपक्षी दलों की तरफ से लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर महागठबंधन तैयार किया गया है. विपक्षी दलों के नेताओं की पूरी कोशिश है कि इस चुनाव में वे एनडीए को मात दें. इस गठबंधन का नाम 'इंडिया' (INDIA) रखा गया है. इसे लेकर अब एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. 


इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का संयोजक बनना चाहिए? इसमें जनता ने हैरान करने वाले जवाब दिए हैं. 38 प्रतिशत लोगों का कहना है कि 'हां' राहुल गांधी को संयोजक बनाया जाना चाहिए. वहीं, 41 प्रतिशत लोगों ने 'नहीं' में जवाब दिया है. 


राहुल गांधी को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का संयोजक बनना चाहिए?


हां-38%


नहीं-41%


पता नहीं-21%


अगली बैठक से पहले बनाया जा सकता है संयोजक 


दरअसल, विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) की अगली बैठक से पहले कई तरह अटकलें लगाई जा रही हैं. इसकी अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई (Mumbai) में होनी है. इससे पहले इंडिया का संयोजक और चेयरपर्सन बनाने को लेकर कयास तेज हो गए हैं. 


बेंगलुरु की बैठक में दिया गया था 'INDIA' नाम 


बता दें कि विपक्षी दल इससे पहले पटना और बेंगलुरु में दो बैठकें कर चुके हैं. 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि मुंबई में अगली बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति का चुनाव किया जाएगा. साथ ही उन्होंने विपक्षी गठबंधन के नाम 'INDIA' का भी खुलासा किया था. 


नोट- संसद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा के बाद abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. सर्वे में 3 हजार 767 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


ये भी पढ़ें: ABP News CVoter Survey: अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में किसका भाषण हुआ हिट? सर्वे में लोगों ने बताया कौन है पहली पसंद