ABP C Voter Survey: संसद में विपक्ष की तरफ से केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. हालांकि, पीएम मोदी के भाषण के बाद यह प्रस्ताव संसद में गिर गया था. अब अविश्वास प्रस्ताव पर दिग्गज नेताओं की तरफ से संसद में दिए गए भाषणों को लेकर एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. 


इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में किसका भाषण सबसे असरदार रहा? इस सवाल के जवाब में जनता ने हैरान करने वाले जवाब दिए. सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा 46 फीसदी वोट मिले हैं. वहीं, 22 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल गांधी का भाषण सबसे असरदार था. वहीं अमित शाह के भाषण को पसंद करने वालों का प्रतिशत 14 था. अन्य नेताओं के भाषण को जिन लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया वो 9 फीसदी हैं. वहीं 9 फीसदी लोगों ने ही इस सवाल के जवाब में पता नहीं का विकल्प चुना.


अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में किसका भाषण सबसे असरदार?


मोदी- 46%


अमित शाह- 14%


राहुल- 22%


अन्य- 9%


पता नहीं- 9%


संसद में क्या बोले थे पीएम मोदी 


पीएम मोदी ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर रिकॉर्ड दो घंटे से ज्यादा का भाषण दिया था. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को भी घेरा था. उन्होंने कहा था कि आपको (विपक्ष) भले ही हमारी सरकार पर अविश्वास हो, लेकिन देश की जनता को हम पर विश्वास है और आगे भी रहेगा.


पीएम मोदी ने कहा, "मेरा इस देश की जनता पर अटूट विश्वास है. मैं विश्वास से कह सकता हूं कि हमारे देश के लोग एक प्रकार से अखंड विश्वासी लोग हैं, हजार साल के गुलामी के कालखंड में भी उनके भीतर के विश्वास को उन्होंने कभी हिलने नहीं दिया. ये अखंड विश्वासी समाज है, अखंड चैतन्य से भरा समाज है."


बताया था विश्वासघात का प्रस्ताव 


भाषण के अंत में पीएम मोदी ने विपक्ष को संबोधित करते हुए कहा था, ''मैं सदन के साथियों से आग्रह करूंगा कि आप समय को पहचानिए, साथ मिलकर चलिए.'' उन्होंने कहा था, "अगर ये प्रस्ताव नहीं आया होता तो शायद हमें भी इतना सब कुछ कहने का मौका नहीं मिलता, लेकिन ये विश्वासघात का प्रस्ताव है.''


नोट- संसद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा के बाद abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. सर्वे में 3 हजार 767 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


यह भी पढ़ें- ABP News CVoter Survey: क्या फ्लाइंग किस करके राहुल गांधी ने किया संसद का अपमान? सर्वे में पब्लिक ने सुनाया अपना फैसला, चौंका रहे आंकड़े