ABP CVoter Survey On Land For Jobs Case: 'नौकरी के बदले जमीन' मामले में 3 जुलाई को सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेंन्यू कोर्ट में एक चार्जशीट दायर की, जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल है. इस मामले में तेजस्वी यादव के पिता और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, माता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और कई अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. 


आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच लैंड फॉर जॉब स्कैम को अंजाम दिया गया था. उस समय लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थी. आरोपों के मुताबिक नौकरियों के लिए लालू परिवार को जमीनें या तो तोहफे में दी गईं या बेची गईं. 


चार्जशीट में तेजस्वी यादव का नाम आने पर उनके इस्तीफे की मांग बीजेपी की ओर से की जा रही हैं. बीजेपी विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा कह चुके हैं कि नैतिकता के आधार पर बगैर देर किए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का इस्तीफा लिया जाना राज्य की भलाई के लिए जरूरी है. 


तेजस्वी यादव पर सर्वे


पूरे घटनाक्रम पर बिहार की सिसायत गरमा गई है. एबीपी न्यूज बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर जनता का मिजाज समझ रहा है. लैंड फॉर जॉब मामले में चार्जशीट के बाद क्या तेजस्वी को इस्तीफा देना चाहिए? एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर ने राज्य में किए गए त्वरित सर्वे यह सवाल पूछा, जिसमें चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है.


लैंड फॉर जॉब मामले में चार्जशीट के बाद क्या तेजस्वी को इस्तीफा देना चाहिए?
(स्रोत- सी वोटर)


हां-47%
नहीं-42%
पता नहीं-11%


इस सर्वे में बिहार के 2,575 लोगों की राय ली गई. यह सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया. सर्वे में सबसे ज्यादा 47 फीसदी लोगों ने कहा कि लैंड फॉर जॉब मामले में चार्जशीट के बाद तेजस्वी यादव को इस्तीफा दे देन चाहिए. 42 फीसदी लोगों ने 'नहीं' में जवाब दिया. 11 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें इस बारे में 'पता नहीं' है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


यह भी पढ़ें- ABP CVoter Survey: क्या 83 की उम्र में एनसीपी को फिर से खड़ा कर पाएंगे शरद पवार? सर्वे में लोगों ने दी हैरान करने वाली राय