ABP News CVoter Survey On NCP Crisis: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) को अजित पवार की बगावत ने बड़ा झटका दिया. एनसीपी में दरार के बीच अब पार्टी अध्यक्ष शरद पवार राज्य के दौरे पर निकले हैं. उनका दावा है कि वह पार्टी को फिर से खड़ा करेंगे. इस पर अब एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है. 


इस सर्वे में सवाल किया गया है कि क्या शरद पवार महाराष्ट्र में घूमकर पार्टी को फिर से खड़ा करने का दावा कर रहे हैं, क्या लगता है 83 की उम्र में ऐसा कर पाएंगे? 57 प्रतिशत लोगों ने 'हां' में जवाब दिया है और 37 प्रतिशत ने 'नहीं' में इसका जवाब दिया है. बचे हुए 6 प्रतिशत लोगों ने 'पता नहीं' में जवाब दिया. 


क्या पार्टी को फिर से खड़ा कर पाएंगे शरद पवार?


हां -57%
नहीं-37%
पता नहीं-6%


अजित पवार के उम्र वाले बयान पर किया था पलटवार 


शरद पवार के भतीजे और NCP के बागी गुट के नेता अजित पवार ने कहा था कि साहेब की उम्र हो गई है, अब उन्हें रिटायरमेंट लेकर हमें आशीर्वाद देना चाहिए. इस बयान के पलटवार में शरद पवार ने कहा था कि वह पार्टी को फिर से खड़ा करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा था कि एक बार फिर पूरे महाराष्ट्र का दौरा करूंगा. नासिक निकलने से पहले भी शरद पवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह न तो टायर्ड (थके हुए) हैं और न ही रिटायर्ड हैं. 


नोट- देश में सियासी माहौल गर्माया हुआ है. महाराष्ट्र में एनसीपी की टूट के बाद एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने त्वरित सर्वे किया है. महाराष्ट्र में 1 हजार 790 लोगों से बात की गई है. बिहार में भी राजनीतिक उठापटक जारी है. इसको लेकर भी सी वोटर ने बिहार भर में त्वरित सर्वे किया है. बिहार में 2 हजार 575 लोगों से बात की गई है. सर्वे गुरुवार और शुक्रवार को किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.