ABP News C Voter Survey On LPG: केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन से पहले गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की थी. ऐसा माना जा रहा था कि सरकार ने यह फैसला आगामी चुनावों में लाभ लेने के लिए किया है. ऐसे में इसे लेकर सी वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए एक सर्वे किया है. 


इस सर्वे में लोगों से पूछा गया है कि क्या सिलेंडर का दाम कम करने से बीजेपी को चुनाव में फायदा मिलेगा? इसका जवाब काफी चैंकाने वाला है. दरअसल, 50 प्रतिशत लोगों ने माना है कि सिलेंडर की कीमतें कम करने से सरकार को चुनाव में फायदा होगा, जबकि 40 फीसदी लोग ऐसा नहीं मानते हैं. वहीं, सर्वे में 10 पर्सेंट लोगों ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया.


सिलेंडर का दाम कम करने से बीजेपी को चुनाव में फायदा मिलेगा? 
हां-50%
नहीं-40%
पता नहीं-10%


200 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर
ओणम और रक्षाबंधन के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता किया. इसके अलावा सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को अतिरिक्त 200 रुपये की सब्सिडी देने का फैसला किया. इतना ही नहीं, केबिनेट ने 75 लाख महिलाओं को उज्जवला के तहत नए कनेक्शन देने के फैसले पर मुहर लगा दी.


महिलाओं को रक्षा बंधन का तोहफा
कैबिनेट की बैठक में लिए गए इन फैसलों को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था, ''ओणम और रक्षाबंधन पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री ने देश की महिलाओं को ये बड़ा तोहफा दिया है.'' उन्होंने कहा था कि सरकार के इस फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को लाभ मिलेगा.  


नोट: ABP न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में 2 हजार 188 लोगों की राय ली गई है. सर्वे गुरुवार से आज (2 सितंबर) दोपहर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए ABP न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.


यह भी पढ़ें- ABP News C Voter Survey: क्या I.N.D.I.A. के डर से सरकार ने घटाए गैस सिलेंडर के दाम? विपक्ष का दावा सच या झूठ, सर्वे में खुलासा