Rahul Gandhi Raipur Rally: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के दो तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री अडानी पर जांच नहीं करा सकते क्योंकि जांच के बाद नुकसान अडानी का नहीं, बल्कि किसी और का होगा.


कांग्रेस नेता ने बताया, "दुनिया के दो बड़े अखबारों ने लिखा था- मोदी जी के करीबी अडानी ने हजारों करोड़ रुपया हिंदुस्तान से बाहर देशों में भेजा. फिर स्टॉक मार्केट में अपने शेयरों का दाम बढ़ाया और उन पैसों से अडानी ने आपकी पूंजी खरीदी. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश और तेलंगाना में आने वाली सरकारें अडानी की नहीं, बल्कि गरीबों की सरकारें होंगी."


'हमारा काम लोगों को जोड़ना'
अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी का काम लोगों को बांटने का, हिंसा फैलाने का, नफरत फैलाने का है, जबकि हमारा काम लोगों को जोड़ने का है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का है. उन्होंने कहा, "हर चुनाव से पहले, बीजेपी एक संख्या पेश करती है. वे (BJP) कहती है कि उन्हें 230-250 सीटें मिलेंगी, लेकिन कर्नाटक में हर गरीब व्यक्ति ने कांग्रेस को वोट दिया.'' 


अपना वादा पूरी करती है कांग्रेस- राहुल गांधी
कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने काला धन वापस लाने का अपना वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी वादा पूरा नहीं कर सकती, लेकिन हमने वादा पूरा किया. कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है उसे पूरा करती है."


'आदिवासियों को वनवासी कहती है भाजपा'
राहुल ने कहा कि युवा राजनीति में आगे आएं क्योंकि ये छत्तीसगढ़ आने वाले समय में आपका है. हम आपको राजनीति में मौका देना चाहते हैं. आदिवासी युवा जो भी सपना देखना चाहें उसे देखें और पूरा करें. वायनाड के सांसद ने आगे कहा कि भाजपा आदिवासियों को वनवासी कहती है. वे पूरे देश में नफरत फैला रहे हैं. हमारा काम जोड़ने का है. चाहे वो मणिपुर हो, असम हो या कर्नाटक हो, जहां भी भाजपा वाले नफरत फैलाएंगे. वहां कांग्रेस के लोग जाकर मोहब्बत बांटेंगे. 


'मोहब्बत से देश को जोड़ा जाता है'
उन्होंने दावा किया कि हम किसानों के लिए काम करते हैं, वे (बीजेपी) दो तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं. हिंसा से देश आगे नहीं जा सकता है. मोहब्बत से देश को जोड़ा जाता है और देश तेजी से आगे बढ़ता है.


यह भी पढ़ें- Pratapgarh Viral Video: 'अपराधियों को सजा दिलाना जरूरी', लड़की को निर्वस्त्र घुमाने के मामले पर बोलीं प्रियंका