ABP News C Voter Survey: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं है. कभी भी भारत निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं.


लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र की सत्ता में बीजेपी और उसके नेतृत्व वाले एनडीए से मुकाबला करने के लिए अस्तित्व में आए 'इंडिया' गठबंधन को लेकर अटकलें थीं कि इसमें शामिल पार्टियां साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भी सीट बंटवारे का कोई फॉर्मूला निकाल लेंगी और इन चुनाव में पार्टियों की एकजुटता दिखेगी लेकिन इसके दो महत्वपूर्ण घटकों आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी की अलग-अलग चुनाव लड़ने की रणनीति की काफी चर्चा है.


इस पर इंडिया गठबंधन की क्या रणनीति है, इस बारे में एबीपी न्यूज के लिए किए गए सी-वोटर के सर्वे में लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. सर्वे में शामिल हुए ज्यादातर लोगों ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल दलों जैसे कि समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी की विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अलग रणनीति है.


SP-AAP के विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ने पर 'INDIA' की रणनीति के बारे में आप क्या सोचते हैं?


(सोर्स- सी-वोटर)
अभी रणनीति नहीं बना पाए  - 33%
विधानसभा-लोकसभा के लिए अलग रणनीति - 42%
कह नहीं सकते- 25%


सर्वे में 33 फीसदी लोगों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सपा और 'आप' के अलग-अलग लड़ने पर विपक्षी गठबंधन (I.N.D.I.A.) अभी रणनीति नहीं बना पाया है. 42 फीसदी लोगों ने कहा कि उनकी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अलग रणनीति है. वहीं, 25 फीसदी लोगों ने इस सवाल के जवाब में कहा कि वे कुछ 'कह नहीं सकते' हैं.


DISCLAIMER- इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को 24 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है. इस मुद्दे पर abp न्यूज़ के लिए C VOTER ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में 2 हजार 686 लोगों की राय ली गई है. सर्वे शनिवार से आज (1 अक्टूबर) दोपहर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनकी ओर से व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ जिम्मेदार नहीं है.


यह भी पढ़ें- ABP C Voter Survey: नीतीश की I.N.D.I.A. से 'नाराजगी' पर जनता भी कन्फ्यूज! सर्वे में NDA में जाने के सवाल पर लोगों के जवाब ने चौंकाया