Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार के दौरान नेताओं में जुबानी जंग चल रही है. कांग्रेस (Congress) नेता मधुसूदन मिस्त्री ने पीएम मोदी की औकात दिखाने का बयान दिया था. जिसके बाद से बीजेपी (BJP) इस मुद्दे को हर रैली में उछाल रही है. पीएम मोदी (PM Modi) खुद हर जनसभा में इस बयान की जिक्र कर रहे हैं. रविवार (27 नवंबर) को एक बार फिर पीएम मोदी ने गुजरात के खेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए इस बयान का जिक्र किया.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस बोल रही है कि मोदी को औकात दिखा देंगे. हमारी कोई औकात नहीं, हम तो झुककर चलने वाले लोग हैं. बता दें कि, 12 नवंबर को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए मधुसूदन मिस्त्री ने कहा था कि पीएम मोदी को चुनाव में औकात दिखा देंगे. ये पहली बार नहीं जब कांग्रेस की ओर से ऐसा बयान दिया गया हो. 


पहले भी दिए गए कांग्रेस की तरफ से बयान


इससे पहले 2007 के गुजरात विधानसभा चुनाव में सोनिया गांधी ने मोदी को मौत का सौदागर कहा था. ये मुद्दा विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव तक छाया रहा था. इसके अलावा 2017 के गुजरात विधानसभा से पहले मणिशंकर अय्यर ने भी पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी की थी. अब एक बार फिर कांग्रेस की तरफ से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ऐसा बयान दिया गया है. 


ऐसे चुनावी माहौल में गुजरात की जनता का मूड जानने के लिए abp न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने साप्ताहिक सर्वे किया है. ये साप्ताहिक सर्वे आखिरी साप्ताहिक सर्वे है क्योंकि 1 दिसंबर को पहले फेज का चुनाव है. पहले फेज में सौराष्ट्र की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर वोटिंग है. इसके लिए 29 नवंबर को प्रचार का शोर थम जाएगा. इस सर्वे में 1 हजार 889 लोगों की राय ली गई है. सर्वे बुधवार से शुक्रवार तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


बीजेपी को खुद कांग्रेस ने पहुंचाया फायदा?


सी वोटर ने सवाल पूछा कि क्या पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने औकात वाला बयान देकर सेल्फ गोल किया है? इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में 57 प्रतिशत लोगों ने कहा कि मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने औकात वाला बयान देकर सेल्फ गोल किया है. जबकि 43 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कांग्रेस ने औकात वाला बयान देकर कोई सेल्फ गोल नहीं किया. इस सर्वे के आंकड़े कांग्रेस के खिलाफ गवाही दे रहे हैं.


मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने औकात वाला बयान देकर सेल्फ गोल किया?
स्रोत- सी वोटर 


हां-57%
नहीं-43% 


नोट: abp न्यूज़ के लिए ये सर्वे सी-वोटर ने किया है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Election: 'हमारी कोई औकात नहीं, हम तो झुककर चलने वाले लोग', कांग्रेस पर पीएम मोदी का पलटवार