ABP News C Voter Survey: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में हुई इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया अलायंस की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने की वकालत की. हालांकि, खरगे ने खुद ही इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया. वहीं, नीतीश को अलायंस का संयोजक भी घोषित नहीं किया गया. इसको लेकर इंडिया गठबंधन को लेकर उनकी नाराजगी के कयास लगाए जा रहे हैं.


इस बीच abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने बिहार का त्वरित सर्वे किया है. ये त्वरित सर्वे बिहार के 2 हजार से ज्यादा वोटरों के बीच किया गया है. इसमें लोगों से पूछा गया है कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री की बातों को इंडिया अलायंस में भाव मिल रहा है? इस सवाल में लोगों ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है. 


सर्वे में लोगों ने दी प्रतिक्रिया
सर्वे में 39 प्रतिशत लोगों ने 'हां' में जवाब दिया है. यानी इन लोगों का मानना है कि गठबंधन में नीतीश कुमार की बातों को तवज्जो मिल रही है. वहीं, 46 फीसदी लोगों ने 'नहीं' में जवाब दिया है, जबकि 25 पर्सेंट लोगों ने इस पर अपनी कोई राय नहीं दी.


क्या पद नहीं मिलने से नीतीश 'INDIA' नेताओं से नाराज हैं?
वहीं, जब लोगों से नीतीश कुमार को पद नहीं मिलने के कारण नाराज होने के बारे में पूछा गया तो 40 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह गठबंधन से नाराज हैं, जबकि 42 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वह नाराज नहीं हैं. वहीं, 18 फीसदी लोग इसको लेकर जवाब नहीं दे सके.


'किसी पद की इच्छा नहीं'
नाराजगी की खबरों के बीच जेडीयू प्रमुख ने साफ कर दिया है कि वह किसी से नाराज नहीं हैं और न ही उनके मन में किसी भी पद को लेकर कोई इच्छा नहीं है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी अपना रूख साफ कर चुके हैं. खरगे ने ममता के प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा था कि हमें पहले चुनाव जीतने पर ध्यान देना चाहिए. 


यह भी पढ़ें- क्या कांग्रेस पार्टी से न्याय कर पाएगी राहुल गांधी की 'न्याय यात्रा'?