ABP News C-Voter Survey: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने मुद्दे और किए गए कार्यों को गिनाने के लिए जनता की ओर रुख कर चुके हैं. चुनाव के लिए पार्टियों में गठबंधन का दौर भी शुरू हो गया है. ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप भी जारी है. कामकाज का लेखाजोखा पेश करने और जनता से संवाद कायम करने के लिए सभी पार्टियों के नेताओं ने वोटरों का रुख कर लिया है.


इस बीच वोटरों के बीच सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात को जानने की है कि आखिर राज्य की जनता उत्तर प्रदेश की कुर्सी किस पार्टी को सौंपेगी. लोग यह भी जानना चाहते हैं कि किस नेता को वह उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. लोगों के मन में यह भी सवाल उठने लगा है कि क्या प्रदेश की जनता फिर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनेगी या इस बार जनता किसी अन्य नेता को मौका देना चाहती है. इन्ही सवालों का जवाब अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया. इस सर्वे में कुछ अहम आंकड़े सामने आए हैं, जिसमें बताया गया है कि यूपी की सत्ता किस पार्टी को सौंपना चाहते हैं और किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते है.


सीएम की पसंद कौन ?


योगी आदित्यनाथ- 43%
अखिलेश यादव- 31%
मायावती- 15%
प्रियंका गांधी- 5%
जयंत चौधरी- 1%
अन्य- 5 %


आपको क्या लगता है कौन जीतेगा ?


बीजेपी- 47%
एसपी- 29%
बीएसपी-8%
कांग्रेस- 7%
अन्य-4%
त्रिशंकु-2%
कह नहीं सकते-3%


[नोट: एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने साप्ताहिक सर्वे शुरू कर यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 6 हज़ार 709 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 11 से 17 नवंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.]


ABP-C Voter Survey: बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी में कौन सी पार्टी है मज़बूत, जानें किसे मिल रहे हैं कितने वोट