Ashok Gehlot Cabinet: राजस्थान में रविवार को होने वाले शपथग्रहण समारोह में कुल 15 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. इसमें से 11 कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे, जिनमें 8 नए होंगे, जबकि 3 राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. इसके अलावा गहलोत सरकार में 4 नेता राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.


सचिन पायलट खेमे से चार मंत्री 


ममता भूपेश, टीका राम जूली और भजन लाल जाटव पहले से राज्य मंत्री हैं उन्हें केबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है. हेमा राम चौधरी और रमेश मीणा को सचिन गुट की तरफ़ से केबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है. बृजेंद्र ओला और मुरारी मीणा को सचिन पायलट गुट से राज्य मंत्री बनाया जाएगा. इस प्रकार कुल चार मंत्री पायलट गुट से होंगे.


 






राजेंद्र गूढा को राज्य मंत्री बनाया जा रहा है, जो कि बीएसपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल छह विधायकों में से एक हैं. विश्वेंद्र सिंह को सचिन पायलट गुट की बग़ावत के बाद केबिनेट मंत्री के पद से बर्खास्त किया गया था. अब वो पायलट कैम्प से दूरी बना चुके हैं और कुछ देर पहले सीएम अशोक गहलोत से मिलकर आए हैं. उनके अलावा सचिन ख़ेमे के रमेश मीणा भी बर्खास्त हुए थे, लेकिन उन्हें भी फिर केबिनेट मंत्री का पद मिल रहा है.


आज ही मंत्रिमंडल ने सीएम गहलोत को सौंपा इस्तीफा


शनिवार शाम को जयपुर में हुई मंत्री परिषद की बैठक में सभी मंत्रियों ने सूबे के सीएम अशोक गहलोत को अपना त्याग पत्र सौंप दिया. अब कल यानी रविवार को पार्टी के सभी नेता और विधायक दोपहर दो बजे मौजूद रहेंगे. शाम को चार बजे नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह होगा. राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद यह जानकारी दी. राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक शनिवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे देने संबंधी प्रस्ताव भेजा. खाचरियावास ने कहा, ‘‘मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई. सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं.’’


Farm Laws Withdrawn: Kangana Ranaut ने अब Indira Gandhi की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानिए क्या-क्या कहा है


Farm Laws: MSP क्या होता है, इसको लेकर किसानों की सरकार से क्या मांगे हैं, समझिए