ABP C-Voter 2022 Election Poll: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दो अहम कदम उठाए हैं, जिन्हें उनका यूपी के लिए मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा है. कृषि कानूनों की वापसी और यूपी को जेवर एयरपोर्ट की सौगात ये दोनों ही कदम क्या BJP को यूपी में फायदा पहुंचाने वाले हैं, इसका खुलासा पिछले रविवार को एबीपी सी वोटर के प्रसारित किए गए सर्वे में हुआ है. भले ही किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के बाद भी आंदोलन वापस नहीं लिया है, लेकिन सरकार के इस कदम से बीजेपी को चुनावी फायदी मिलता हुआ दिखाई दे रहा है.


एबीपी-सी वोटर के रविवार को जारी किए गए सर्वे के नतीजे सरकार के कदम के चलते नतीजे पार्टी के पक्ष में आने की बात कर रहे हैं. कृषि कानूनों को वापस लेने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में ऐलान किया था. कानून वापसी का बिल संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच पास करा लिया गया, जिसके बाद इसे राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी.


एबीपी सी वोटर के सर्वे में पूछा गया कि किसान कानून वापस लेने से बीजेपी को फायदा या नुकसान ?


फायदा- 61%
नुकसान-39%


सर्वे के दौरान इस सवाल के जवाब में 61 फीसदी लोगों ने कहा कि BJP को इससे आने वाले विधानसभा चुनाव में फायदा मिलेगा. वहीं 39 फीसदी लोगों ने ने माना कि इस फैसले से पार्टी को कोई फायदा नहीं होने वाला है. 


पीएम मोदी का दूसरा मास्टर स्ट्रोक


वहीं दूसरी ओर इस सर्वे में सरकार के एक कदम को लेकर भी जनता की राय जानने की कोशिश की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पश्चिमी यूपी को जेवर एयरपोर्ट का तोहफा दिया है. उन्होंने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करते हुए कहा था कि इससे यूपी के लोगों, जेवर के लोगों और नोए़डा के लोगों को फायदा मिलेगा. वहीं सर्वे के नतीजों में ज्यादा लोगों का मानना है कि इस कदम से BJP को फायदा होगा.  


सर्वे के दौरान 54 फीसदी लोगों ने माना कि जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन से BJP को फायदा पहुंचेगा. वहीं 46 फीसदी लोगों ने कहा कि इसका भाजपा को कोई फायदा नहीं मिलने वाला.


जेवर एयरपोर्ट भूमिपूजन से बीजेपी को फायदा?
हां- 54
नहीं- 46


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi बोले-किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दे मोदी सरकार, लिस्ट ना हो तो हमसे ले लें


ये भी पढ़ें- Corona case in Jaipur: जयपुर में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित, साउथ अफ्रीका से लौटे थे रिश्तेदार