ABP News C Voter Survey On Delhi Ordinance: दिल्ली सरकार की शक्तियों को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी एक बार फिर सड़क पर उतरने की तैयारी कर रही है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी लगातार इसे लेकर विपक्षी दलों से समर्थन मांग रहे हैं. इन्हीं सबको देखते हुए अब एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. 


इस सर्वे में सवाल किया गया कि कांग्रेस अगर अध्यादेश पर आप का समर्थन करती है तो फायदा या नुकसान? इस सवाल के बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में शामिल लोगों में 37 प्रतिशत ने माना कि इससे कांग्रेस को फायदा होगा. 40 प्रतिशत लोगों का कहना है कि इससे पार्टी को नुकसान होगा. वहीं, 23 प्रतिशत ने पता नहीं में जवाब दिया.  


कांग्रेस अगर अध्यादेश पर AAP का समर्थन करती है तो फायदा या नुकसान ? 


फायदा-37%
नुकसान-40%
पता नहीं-23%


क्या है पूरा मामला?


केंद्र सरकार ने बीते महीने दानिक्स कैडर के ग्रुप-ए अधिकारियों के तबादले और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए राष्ट्रीय राजधानी लोक सेवा प्राधिकरण गठित करने के उद्देश्य से एक अध्यादेश जारी किया था. दिल्ली की आप सरकार इसका विरोध कर रही है और इसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बताया है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इस अध्यादेश के आने से पहले दिल्ली में पुलिस, कानून-व्यवस्था और भूमि को छोड़कर अन्य सभी सेवाओं का नियंत्रण दिल्ली सरकार को सौंप दिया था. 


नोट: abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ये ऑल इंडिया सर्वे किया है. बुधवार से शुक्रवार तक ये सर्वे देश भर में किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्व के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है.


ये भी पढ़ें: 


ABP CVoter Survey: AAP ने यूसीसी का समर्थन कर सही किया या गलत? सर्वे में लोगों ने दिए चौंकाने वाले जवाब