ABP News C-Voter Survey: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी दलों और एनडीए की ओर से बैठकों का दौर जारी है. मिशन 2024 के लिए विपक्षी दलों के बीच एकता बनाने की कोशिशों का मंगलवार (18 जुलाई) को दूसरा दिन है. वहीं, मंगलवार को ही एनडीए का भी शक्ति प्रदर्शन होना है.  


इन सबके बीच एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने एक ऑल इंडिया सर्वे किया है. इस सर्वे में लोगों से सवाल पूछा गया कि चिराग पासवान के एनडीए में आने से बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? इसके जवाब में लोगों ने काफी चौंकाने वाली राय जाहिर की है. जो लोकसभा चुनाव 2024 के लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती है.


एनडीए में जलेगी 'चिराग'
ये सवाल इसलिए भी मौजूं है, क्योंकि, एलजेपी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान एनडीए की मंगलवार को होने वाली बैठक में शामिल होने वाले हैं. वैसे, एनडीए का शक्ति प्रदर्शन कई लिहाज से महत्वपूर्ण है. दरअसल, इस बैठक में चिराग पासवान ऐसे समय में शामिल हो रहे हैं, जब उनके चाचा पशुपति पारस भी इस बैठक का हिस्सा होंगे. 


रामविलास के निधन के बाद पशुपति पारस के एलजेपी पर कब्जा जमाने के बाद से चिराग पासवान से उनकी अदावत चल रही है. वहीं, अब दोनों एनडीए की बैठक में एक ही समय में शामिल होंगे. कहना गलत नहीं होगा कि ये बड़ी रोचक स्थिति होने वाली है. खैर, सर्वे में लोगों ने एनडीए में चिराग के आने पर किसे फायदा और नुकसान के सवाल पर अपने जवाबों से चौंका दिया.


सर्वे में लोगों ने दी चौंकाने वाली राय
सर्वे में जब लोगों से पूछा गया कि चिराग पासवान के एनडीए में आने से बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? सी वोटर के इस सर्वे में 50 फीसदी लोगों ने इसे बीजेपी के लिए फायदेमंद बताया. वहीं, महज 37 फीसदी लोगों ने ही इसे बीजेपी के लिए नुकसान बताया.


इस सर्वे में 13 फीसदी लोगों ने पता नहीं के तौर पर जवाब दिया. सर्वे में लोगों की ये राय बिहार की राजनीति में एक अलग कहानी ही बता रही है. बिहार में जेडीयू नेता और सीएम नीतीश कुमार के साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के लिए ये बड़ा झटका कहा जा सकता है.


ये भी पढ़ें:


Opposition Parties VS NDA: मिशन 2024 के लिए विपक्ष की मीटिंग, यूपी-बिहार में अमित शाह की सेटिंग, जानें कौन किस पर भारी