ABP C Voter Snap Poll: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दो दिन पहले ही यानी गुरुपर्व के मौके पर पिछले साल लाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसले किया है. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज मैं देशवाशियों से क्षमा मांगते हुए यह कहना चाहता हूं कि हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी. हमें दुख है कि हम किसानों को इन कानूनों के फायदे नहीं समझा पाए और अब उनकी बेहतरी के लिए हम ये कानून वापस लेने का फैसला कर रहे हैं. 


वहीं एक तरफ जहां केंद्र के इस फैसले का सभी पार्टिया स्वागत कर रही है वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों में आंदोलन का श्रेय लेने की दौड़ लग गई है. माना जा रहा है कि केंद्र के इस फैसले के बाद पंजाब में विधानसभा चुनावों पर असर पड़ने की संभावना है. ऐसे में abp न्यूज के लिए सी वोटर ने दो दिनों में स्नैप पोल के जरिये देश के लोगों का मूड जाना है. सर्वे में जानने की कोशिश की गई कि आखिर आम जनता इस कानून को वापस लेने का श्रेय किसे दे रही है. इस स्नैप पोल में 2 हजार 596 लोगों ने हिस्सा लिया है.


किसान कानून वापस लेने का श्रेय किसे ? 


सरकार 41%
किसान 37%
विपक्ष 22%


कानून वापस लेने से विदेशी निवेश पर असर पड़ेगा ?
हां 36%
नहीं 35%
कह नहीं सकते 29%


क्या किसान कानून किसानों के फायदे का था ?
हां 51%
नहीं 31%
कह नहीं सकते 18%


[नोट: 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान कानून वापस लेने का एलान किया. दिल्ली बॉर्डर पर करीब साल भर से किसान धरने पर बैठे हैं. किसानों का धरना अब भी जारी है. ऐसे में abp न्यूज के लिए सी वोटर ने दो दिनों में स्नैप पोल के जरिये देश के लोगों का मूड जाना है. इस स्नैप पोल में 2 हजार 596 लोगों ने हिस्सा लिया है.]