Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान कैबिनेट फेरबदल के तहत आज कुल 15 विधायक शपथ लेने वाले हैं. हालांकि समारोह से पहले ही कांग्रेसी विधायकों में काफी रोष देखने को मिला. रामगढ़ से नवनिर्वाचित विधायक साफिया जुबेर और जौहरी लाल मीणा ने इस शपथ ग्रहण का बहिष्कार किया. बता दें कि साफिया रामगढ़ अलवर से और जौहरी लाल मीणा राजगढ़ अलवर से विधायक है.


साफिया का कहना है कि पार्टि में महिलाओं का उचित प्रतिनिधित्व नही मिल रहा. वही जौहरी लाल मीणा ने केबिनेट में टीकाराम जूली को प्रमोट किए जाने का भी विरोध किया. दरअसल संदीप यादव लाखन मीणा वाजिब अली और दीप चंद खेरिया ये वो चार विधायक है जो बी एस पी से कांग्रेस में आए थे और अब फेरबदल से नाराज है. मिली जानकारी के अनुसार इन विधायकों ने भी मंत्री मण्डल के शपथ ग्रहण का बहिष्कार किया था.  


छह विधायक नहीं हो रहे समारोह में शामिल


दरअसल बी एस पी से कांग्रेस में आए छह विधायकों में से तीन संदीप यादव वाजिब अली और लाखन मीणा राजभवन में हो रहे शपथ ग्रहण में शामिल नही हो रहे. ये तीनों एक साथ एक शादी में जयपुर से बाहर होने की बात कह रहे है. इस प्रकार अभी तक करीब पाँच विधायकों के शपथ ग्रहण से अलग रहने की सूचना है. कांग्रेसी विधायक जौहरी लाल मीणा और साफ़िया जुबेर खुलकर अपनी नाराज़गी प्रकट कर चुके है. विधायक दीप चंद खेरिया भी टीका राम जूली के प्रमोशन से नाराज़ है लेकिन वो शपथ ग्रहण का बहिष्कार नही कर रहे.


बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों ने शनिवार को सीएम को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद आज 15 नेता मंत्रिपद की शपथ ले रहे हैं. इनमें से 11 कैबिनेट मंत्री बन रहे हैं, जबकि 4 राज्य मंत्री. इस नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट खेमे के चार विधायकों को भी जगह दी गई है.  


ये भी पढ़ें: 


Rajnath Singh On China: INS विशाखापट्टनम के साथ और बढ़ी भारतीय नौसेना की ताकत, रक्षा मंत्री ने चीन को दी चेतावनी


Sakshi Maharaj On Farm Laws: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान, 'बिल बनते बिगड़ते रहते हैं, वापस आ जाएंगे'