दिल्ली से वाराणसी जा रहे स्पाइसजेट के विमान में उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक व्यक्ति ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग की अपील करनी पड़ी. दरअसल, दिल्ली से वाराणसी जाने के क्रम में स्पाइसजेट में बैठे एक शख्स ने इमरजेंसी गेट के पास जाकर उसे खोलने की कोशिश की, जिसके बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. क्रू मेंबर्स ने मामले की सूचना पायलट को दी. वहीं, पायलट ने स्थिति को ध्यान में रखते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की अपील की. हालांकि, विमान में मौजूद लोगों ने उस शख्स को वाराणसी पहुंचने तक पकड़कर रखा.


विमान में मौजूद यात्रियों ने बताया कि शख्स की दिमागी हालत ठीक नहीं थी और वह बार-बार इमरजेंसी गेट खोलने की जिद्द कर रहा था. एक समय ऐसा लगा कि वह गेट खोल देगा लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उसे काबू में किया. एक यात्री ने बताया, "शख्स की मानसिक स्थिति सही नहीं थी और वह कुछ भी कर सकता था. हमने उसे विमान के लैंड होने तक पकड़कर रखा और किसी तरह बाकी यात्रियों की जान बचाई." यात्री ने आगे कहा, "उस समय विमान में 89 यात्री मौजूद थे और यदि गलती से भी इमरजेंसी गेट खुल जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था."





जेल भेजा गया शख्स 


विमान के वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचते ही सीआईएसएफ के जवानों ने शख्स को हिरासत में ले लिया. इस शख्स का नाम गौरव खन्ना बताया जा रहा है. शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि शख्स की दिमागी हालत ठीक नहीं है. वहीं, इस शख्स को फूलपुर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है. फूलपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


ये भी पढ़ें :-


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- बंगाल में 90% केन्द्रों पर हुआ शांतिपूर्ण मतदान, चुनाव आयोग को शुक्रिया


तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने गईं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया पारंपरिक नृत्य, देखें वीडियो