भारत में तेजी से बढ़ चुके कोरोना वायरस ने सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसदी स्टाफ को अपने शिकंजे में कस लिया है. अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्टाफ के सैंपल लेने के बाद कोर्ट परिसर में 50 फीसदी लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सब जज वर्क फ्रॉम होम करेंगे और घर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी. वहीं कोर्ट रूम समेत पूरे कोर्ट परिसर को अब सैनिटाइज किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के जज ने एक इंटरव्यू में बताया कि कई बेंच सोमवार को अपने निर्धारित समय से एक घंटे बाद बैठेंगी. साथ ही बताया कि शनिवार को 90 कर्मचारियों ने कोविड टेस्ट कराया था जिसमें से 44 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिससे कुछ न्यायाधीश डर गए हैं. वहीं एक अन्य जज के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में ज्यादातर स्टाफ और क्लर्क की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि पहले भी कुछ न्यायाधीशों को कोरोना हुआ था लेकिन उन्होंने खुद को जल्द ही ठीक कर लिया था.


एक दिन में 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित


पिछले एक हफ्ते में लगभग 10 लाख नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद भारत कोरोना वायरस की एक नई लहर का सामना कर रहा है. वहीं सोमवार को 1,68,912 नए संक्रमण के मामले मिले हैं. जिससे पता चलता है कि भारत में लगातार कोरोना का आंकड़ा एक दिन में 1 लाख से ज्यादा की संख्या को पार कर रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोविड से संबंधित मुद्दों के चलते 904 लोगों की मौत हुई है.


भारत में लगातार बढ़ रहे कोविड केस


भारत का नाम इन दिनों दुनिया के हर दिन के आंकड़ों में लगातार ऊपर उठता जा रहा है. क्योंकि भारत में अब वायरस बेतहाशा फैल चुका है जिसकी वजह से हर 6 में से 1 व्यक्ति कोविड की चपेट में आ रहा है.


इसे भी पढ़ेंः


महाराष्ट्र में लग सकता है 14 दिन का लॉकडाउन,  उद्धव ठाकरे आज करेंगे फैसला- सूत्र