मुंबई:  महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा कि कोविड-19 से मुंबई पुलिस के 1,233 कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं और इनमें से 334 फिर से अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं. देशमुख ने कहा कि उन्हें अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए जान जोखिम में डालने वाले पुलिसकर्मियों पर गर्व हैं.


मुझे मुंबई पुलिस पर गर्व है- अनिल देशमुख


देशमुख ने ट्वीट किया, ‘‘मुंबई पुलिस बल के कुल 1,233 पुलिसकर्मियों ने कोविड-19 को सफलतापूर्वक हराया है. इनमें से 334 अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं. इन कोरोना योद्धाओं को बधाई. मुझे मुंबई पुलिस पर गर्व है, जो अपने कर्तव्यों को निष्ठापूर्वक निभाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं.’’



गौरतलब है कि कोरोना वायरस से 12 जून तक महाराष्ट्र के 35 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है जिनमें मुंबई के 21 पुलिसकर्मी शामिल हैं. राज्य की बात करें तो मुंबई में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. अबतक करीब 54 हजार लोग यहां संक्रमित हो चुके हैं.


महाराष्ट्र में तीन हजार 717 लोगों की मौत


बता दें कि महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा एक लाख 11 हजार 41 मरीज हैं. इनमें से 49 हजार 628 लोगों का इलाज चल रहा है. जबकि 47 हजार 796 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में अबतक सबसे ज्यादा तीन हजार 717 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- राज्य में टेस्टिंग बढ़ानी है तो नियम बदले ICMR

Coronavirus: देश में 110 दिन में आए थे एक लाख मरीज, अगले 25 दिन में संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार