Corona in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,118 नये मामले सामने आये हैं, जबकि एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में संक्रमण दर 4.38 फीसदी रही.


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में एक दिन पहले 25,528 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई. इसके मुताबिक, दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 18,96,171 मामले सामने आ चुके हैं और इस घातक वायरस के कारण 26,183 मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में सोमवार को संक्रमण के 799 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 4.94 फीसदी रही थी.


फिलहाल राह तकी बात यह है कि विशेषज्ञों को मानना है कि ओमिक्रॉन का सब-वैरियंट मिला है वह ओमिक्रॉन से ज्यादा भयावह है लेकिन फिर भी संक्रमण दर और मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है. विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना संक्रमण का असर इन दिनों काफी कम है, वहीं जो मामले सामने आ भी रहे हैं, उसमें संक्रमित मरीज 2-3 दिन में ठीक हो जा रहे हैं. इसलिए इसे किसी तरह की वेव नहीं कह सकते हैं.


वहीं अगर देशभर की बात करें तो कई राज्यों में भी राजधानी दिल्ली की तरह ही कोरोना के ग्राफ में उछाल देखा जा रहा है. देशभर में वर्तमान में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 19,637 पहुंच गई है. इसके अलावा 5 लाख 24 हजार से ज्यादा मौत सिर्फ कोरोना संक्रमण से हुई हैं. वहीं कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत बीते 24 घंटे में 13 लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना की खुराक दी गई है, जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 1,90,50,86,706 के पार पहुंच गया है.


इसे भी पढ़ेंः
Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकी ढेर


India Pakistan Relations: भारत के साथ ट्रेड रिश्ते सुधारने की कोशिश में पाकिस्तान सरकार, मिनिस्टर ट्रेड करेगा नियुक्त