एक बार फिर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में है. इल्जाम है कि सलमान के घर तक शार्प शूटर भेजकर लॉरेंस ने एक बार फिर सलमान खान के खिलाफ दुश्मनी का नया चैप्टर खोल दिया है. फिल्म अभिनेता सलमान खान ने सिल्वर स्क्रीन पर दबंग पुलिसवाले से लेकर मोस्टवांटेड डेविल तक ना जाने कितने किरदार निभाए हैं. ना जाने कितनी बार दर्शकों ने फिल्मी पर्दे के टाइगर सलमान खान को अपने दुश्मनों का शिकार करते देखा है, लेकिन फिल्मी पर्दे की रील लाइफ स्टोरी और रियल लाइफ यानी असल जिंदगी की हकीकत में फर्क होता है. रियल लाइफ की हकीकत ये है कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पिछले कुछ घंटों से बेहद डरे हुए हैं.


रविवार तड़के जिस ढंग से दो शूटर्स ने मुंबई में सलमान के घर के सामने फायरिंग की. उसके बाद सलमान के साथ-साथ पूरा परिवार दहशत में है. इस दहशत की दो वजह हैं- पहली वजह ये है कि सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर हैं. दूसरी और सबसे बड़ी वजह ये है कि पुलिस की जांच के दौरान अब सामने आ रही फायरिंग कांड के अमेरिका कनेक्शन की कहानी. जांच में पता चला है कि सलमान के घर पर गोलियां बरसाने वाले दोनों शूटर्स का रिमोट कंट्रोल अमेरिका में बैठे खतरनाक अपराधियों के हाथ में था.


सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग की शुरुआती जांच के दौरान मुंबई पुलिस ने कई खुलासे किए हैं. सबसे चौंकाने वाला खुलासा ये है कि गैलेक्सी पर फायरिंग के पीछे जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का दिमाग हो सकता है. पुलिस को शक है कि लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर ही अमेरिका में बैठे उसके भाई अनमोल बिश्नोई ने फायरिंग की साजिश रची और फिर उस साजिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए लॉरेंस के खास गुर्गे रोहित गोदारा ने अमेरिका में बैठे-बैठे ही मुंबई में
सलमान के घर तक भेजशार्प शूटर दिए.


सूत्रों की मानें, तो सलमान के जानी दुश्मनों की पूरी साजिश को बेपर्दा करने के लिए अब मुंबई पुलिस कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने वाली है. लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की खातिर बहुत जल्द मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस की टीमें गुजरात की साबरमती जेल में पहुंचेगी. तो क्या वाकई कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक बार फिर जेल से दहशत का खेल खेला है, क्या एक बार फिर लॉरेंस के इशारे पर ही सलमान खान के घर तक दो शार्प शूटर पहुंचे हैं? ऐसे तमाम सवालों के जवाब अभी बेपर्दा होने बाकी हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 10 की रिमांड पर भेज दिया है. 


जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई कई बार ये ऐलान कर चुका है कि मौका मिलते ही उसके शार्प शूटर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या कर देंगे. शायद यही वजह है कि सलमान के घर पर फायरिंग के बाद लॉरेंस और उसके गुर्गों पर मुंबई पुलिस के शक की सुई टिकी है. सलमान खान के जानी दुश्मन लॉरेंस बिश्नोई की नई साजिश के खुलासे ने मुंबई पुलिस की नींद उड़ा दी है. सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने पनवेल में एक जगह घर किराए पर लिया था और उसी घर में फायरिंग की पूरी प्लानिंग की गई थी. आरोपी पनवेल में रहते थे और यहां आकर सलमान के घर की रेकी करते थे. आरोपियों में बांद्रा गैलेक्सी अपार्टमेंट की 3-4 दिन की रेकी की और फिर घटना को अंजाम दिया.


क्यों सलमान खान की जान के पीछे पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई?
सलमान खान पर आरोप है कि 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने दो हिरण का शिकार किया था. राजस्थान के जोधपुर में फिल्म की शूटिंग हुई थी और शहर से सटे कांकणी गांव के पास शिकार में दो काले हिरण मारे गए थे. राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण को बहुत ज्यादा मानता है और उन्हें अपने घर का सदस्य की तरह रखते हैं. वो लोग काले हिरण की पूजा भी करते हैं. ऐसे में सलमान खान बिश्नोई समाज और लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर आ गए हैं.


अलग-अलग राज्यों की पुलिस कई बार ये खुलासा कर चुकी है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में 100 से भी ज्यादा शूटर्स शामिल हैं. ऐसे खतरनाक शूटर, जो उसके एक इशारे पर कभी भी- कहीं भी- अपने शिकार का काम तमाम कर देते हैं. वो शूटर इससे पहले भी कई बार सलमान खान पर अटैक की कोशिश कर चुके हैं. ऐसे में सलमान के घर पर फायरिंग के बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सिक्योरिटी बढ़ा दी है. सलमान ख़ान को फिलहाल Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है. गैलेक्सी गोलीकांड के बाद पुलिसवालों की भी संख्या बढ़ा दी गई है. साथ ही, लोकल पुलिस का भी सर्विलांस बढ़ाया गया है.


यह भी पढ़ें:-
Salman Khan House Firing: सलमान के घर पर फायरिंग मामले में आरोपी बनाया गया लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई, फेसबुक पोस्ट कर ली थी जिम्मेदारी