Mumbai Police Investigation In Salman Khan Case: बॉलीवुड में दबंग खान के नाम मशहूर एक्टर सलमान खान के घर पर दो दिन पहले रविवार की सुबह पांच राउंड फायरिंग की गई. इस मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्वनोई को भी आरोपी बनाया है.


आपको बता दें कि सलमान खान के घर पर फायरिंग के कुछ घंटों के बाद अनमोल बिश्नोई नाम के फ़ेसबुक अकाउंट से ज़िम्मेदारी ली गई थी और इसी अकाउंट को चलाने वाले अनमोल बिश्नोई नाम के शख़्स का नाम भी आरोपी के तौर पर लिखा गया. अनमोल बिश्नोई जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का भाई है जो फ़िलहाल विदेश में है. 


बिश्नोई गैंग पहले भी दे चुका है सलमान खान को धमकी


बिश्नोई गैंग की ओर से सलमान खान को जान से मारने की भी धमकी कई बार दी गई है. अभिनेता के पिता सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा लेटर भी मिला था, जिसमें सलमान खान को जान से मारने की बात कही गई थी. इसके बाद अभिनेता को पुलिस ने पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन उन्होंने किसी के साथ अपनी दुश्मनी और आपसी रंजिश होने से साफ इनकार कर दिया था, लेकिन जिस तरह से बीते दिनों सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई, उसके बाद एक बार फिर से बिश्नोई गैंग का एंगल सामने आ रहा है. 


पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार


इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. सूत्रों ने बताया कि हमले के बाद से ही पुलिस आरोपियों का पीछा कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के आद आरोपी मुंबई-अहमदाबाद हाईवे की दिशा में फरार हुए थे. इस पर पुलिस ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया और साइबर एक्सपर्ट की भी मदद ली.


इस दौरान पुलिस को आरोपियों के गुजरात के कच्छ जिले के भुज में होने की जानकारी मिली. इसके बाद मुंबई पुलिस ने भुज की पुलिस को सूचना दी. वहां पहुंची मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस की एक टीम को साथ में लिया. क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर की अगुवाई में पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को एक मंदिर परिसर से गिरफ्तार कर लिया. 


ये भी पढ़ें: Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर गिरफ्तार, जानिए कौन हैं आरोपी