Nikki Yadav Murder Case: निक्की यादव हत्याकांड की जांच पुलिस कर रही है और इस मामले में रोज नए खुलासे भी हो रहे हैं. आरोपी साहिल निक्की से शादी कर चुका था और ये बात उसने अब तक छिपाकर रखी थी. निक्की की हत्या में साहिल का साथ उसके दोस्तों और परिवार वालों ने भी दिया था. अब इस मामले में निक्की यादव के परिजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने की योजना बना रहे हैं, जिसमें आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की गई है. 


इलाके में आमतौर पर 'दारोगा' के नाम से मशहूर यादव समाज के जिला प्रमुख वीरेंद्र यादव ने कहा, हम 36 अन्य समुदायों के साथ संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की मांग करेंगे.


फास्ट ट्रैक में सुनवाई चाहता है परिवार
दारोगा ने कहा कि आने वाले दिनों में वे यादव समुदाय के लोगों के साथ बैठक करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. उन्होंने कहा, हम मृतक निक्की के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकालने की भी योजना बना रहे हैं." हरियाणा के झज्जर शहर से दो किमी दूर और दिल्ली से 144 किमी दूर रहने वाले निक्की के पिता सुनील यादव ने गांव खीरी खुम्मर में अपने घर में कहा, हम चाहते हैं कि मामला फास्ट ट्रैक हो और हमारे समुदाय का दरोगा पीएम को पत्र लिखने की योजना बना रहा है. मेरी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक आरोपी को फांसी नहीं दी जाती.


दारोगा ने कहा कि निक्की यादव की निर्मम हत्या को लेकर ग्रामीणों और समुदाय के लोगों में अत्यधिक रोष है. उन्होंने कहा, उसे न्याय दिया जाना चाहिए और न्याय देने का एकमात्र तरीका यह है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और अपराधी को मृत्युदंड मिले. यह माना जाने के कुछ दिनों बाद कि निक्की और गहलोत दोनों लिव-इन पार्टनर थे, आरोपी पूछताछ से पता चला कि कपल वास्तव में अक्टूबर 2020 में पास के ग्रेटर नोएडा में एक आर्य समाज मंदिर में शादी के बंधन में बंधे थे.


शादी के दिन ही कर दी हत्या
निक्की यादव का शव वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) को दिल्ली के बाहरी इलाके मित्रांव गांव स्थित गहलोत के ढाबे के फ्रिज में मिला था. उसने कथित तौर पर 10 फरवरी को उसकी हत्या कर दी थी और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली थी. पुलिस ने गहलोत के पिता, उनके दो चचेरे भाइयों आशीष और नवीन (दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल) और दो दोस्तों, अमर और लोकेश को निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है.


ये भी पढ़ें- Bomb Threat: फ्लाइट के लिए हो रहा था लेट तो प्लेन में बम होने की फैला दी अफवाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार