Hyderabad Airport News: हैदराबाद से चेन्नई जा रहे एक फ्लाइट में देर से पहुंचने के कारण एक शख्स ने ये अफवाह फैला दी कि विमान के अंदर बम है. इस बात कि सूचना मिलते ही विमान के अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया .यह घटना सोमवार (20 फरवरी) को हैदराबाद एयरपोर्ट की है. अधिकारियों ने कहा कि विमान को हैदराबाद से चेन्नई के लिए रवाना होना था, तभी उस व्यक्ति ने विमान में बम होने की जानकारी दी. इसके बाद जांच में ये अफवाह साबित हुई. 


बता दें कि अफवाह फैलाने वाले शख्स का नाम अजमेर अजमेर भादरैया (59) है, जो मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (MIS) के अधीक्षण अभियंता हैं. जिसकी पोस्टिंग चेन्नई में है, अजमेर भादरैया कुछ महीनों में रिटायर होने वाले हैं. पुलिस ने कहा कि अजमेर भादरैया परेशान था क्योंकि वह पहले ही अपनी 5.15 बजे की फ्लाइट मिस कर चुका था और 10.15 बजे वाली इंडिगो फ्लाइट (6E-6151) को उसने फिर से बुक किया था. किसी कारणवश उसकी वह फ्लाइट भी छूट गई थी.  


फ्लाइट छूटने के चलते फैलाई अफवाह
आरजीआई एयरपोर्ट (Rajiv Gandhi International Airport ) पर तैनात इंस्पेक्टर श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि जब तक वह एयरपोर्ट पहुंचे तब तक बोर्डिंग गेट बंद हो चुका था. अजमेर भादरैया ने सोचा कि उसकी धमकी देने से फ्लाइट नहीं जाएगी.  इसके बाद उसने अपने मोबाइल से डायल-100 को फोन किया और दावा किया कि विमान में बम है. डायल-100 के स्टाफ ने तुरंत मुझे फोन किया और मैंने फोन करने वाले से संपर्क किया.


पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद हिरासत में लिया
श्रीनिवास ने कहा कि पुलिस को सूचना मिलने के बाद इस सूचना को हवाईअड्डे पर बॉम थ्रेट कमेटी के साथ शेयर किया गया. पुलिस ने तुरंत अजमेर भादरैया को हिरासत में लिया और पूछताछ की. अजमेर भादरैया ने जल्द ही फर्जी कॉल करने की बात कबूल कर ली. जिसके बाद एयरपोर्ट के अधिकारी और यात्रियों ने चैन की सांस ली. अधिकारियों ने कहा कि बाद में चेन्नई पहुंचने के बाद विमान की भी जांच की गई.


ये भी पढ़ें: Nikki Murder Case: निक्की हत्याकांड में बड़ा खुलासा! 25 साल पहले आरोपी साहिल के पिता को हत्या के आरोप में हुई थी जेल