जम्मू : पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हुई 3 हत्याओं ने माहौल तनावपूर्ण कर दिया है. बीती शाम नेशनल कांफ्रेस से जुडे एक वकील की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. हत्यारों का अबतक कोई अता पता नहीं चला है. शोपियां में पूर्व सरकारी वकील और नेशनल कॉफ्रेंस के नेता इम्तियाज अहमद खान की हत्या रविवार रात में हुई है.


इम्तियाज अहमद खान अपने घरवालों के साथ बातचीत कर रहे थे


सूत्रों के अनुसार वारदात के वक्त इम्तियाज अहमद खान अपने घरवालों के साथ बातचीत कर रहे थे. उसी समय तीन अज्ञात बंदूकधारियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग की और फिर मौक से फरार हो गये. इम्तियाज अहमद के घरवाले उनको तुरंत अस्पताल ले गये लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका.


यह भी पढ़ें कश्मीर: देश की सबसे लंबी सुरंग पर उठने लगे सवाल


राशिद बिल्ला की हत्या आतंकवादियों ने गोली मारकर कर दी


उधर बांदीपोर में आतंकवाद के खिलाफ सरकार और सेना का साथ दे रहे राशिद बिल्ला की हत्या आतंकवादियों ने गोली मारकर कर दी. इन दो हत्याओं के अलावा रविवार को घाटी में एक और शख्स की हत्या हुई है. इन तीन हत्याओं की वजह से कश्मीर घाटी में तनाव और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.


पुलिसकर्मियों से अगले कुछ महीने तक घर नहीं जाने की सलाह दी है


आपको बता दें कि अलगाववादियों और पत्थरबाजों से खतरे को देखते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुलिसकर्मियों से अगले कुछ महीने तक घर नहीं जाने की सलाह दी है. इसके साथ ही सोशल मीडिया आदि पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. क्योंकि, इसके जरिए अशांति को हवा देने की कोशिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें सेना प्रमुख ने की एनएसए से मुलाकात, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा


जानना जरूरी है :


कश्मीर घाटी में हिंसा और तनाव का माहौल


जम्मू कश्मीर पुलिस को घर नहीं जाने की सलाह


हमले की आशंका देखते हुए पुलिसकर्मी को घर नहीं जाने की सलाह


देखें वीडियो :