Kochi Airport News: अधिकारी और पुलिस चाहे जितने उपाय कर लें, सख्त जांच के बावजूद सोने की तस्करी नहीं रुक रही है. कुछ विभिन्न माध्यमों से देश में सोने की तस्करी कर रहे हैं. हर दिन तस्करी कर लाया जा रहा सोना देश के किसी न किसी एयरपोर्ट पर पकड़ा जा रहा है. इसी क्रम में हाल ही में केरल में एक ऐसी ही घटना सामने आई है.


केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई से आ रहे एक यात्री के पास से 53 लाख रुपये का 1259 ग्राम सोना पर जब्त किया गया है. यात्री अपने शरीर के अंदर सोने के 4 कैप्सूल छिपा कर रखा था. हवाई अड्डे पर मौजूद कस्टम अधिकारी को जब उस यात्री पर शक हुआ तो कस्टम अधिकारियों ने उस यात्री की तलाशी शुरू कर दी.





उक्त यात्री दुबई से अपने शरीर के अंदर 1259 ग्राम सोना अपने शरीर के अंदर छिपाकर भारत आ रहा था. इसी दौरान जब वह कोच्चि एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां पर तैनात कस्टम अधिकारियों को यात्री पर शक हुआ. अधिकारियों ने तुरंत उस यात्री की तलाशी शुरू कर दी. तलाशी के वक्त यात्री डरा और सहमा हुआ था. जैसे ही अधिकारियों ने यात्री के शरीर में छिपा सोना देखा वैसे ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर जांच में जुट गई है. वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस रैकेट का तार कहां से जुड़ा है.





ये भी पढ़ें: Noida Raid: नोएडा में पुराने मोबाइल के पार्ट्स बदल कर नया फोन बनाकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा, 5 करोड़ की जीएसटी चोरी भी पकड़ी