मुंबई: पिछले कई सालों से लोगों को सस्ते में कार दिलाकर लाखों ठगने वाले गिरोह को मुंबई पुलिस ने पकड़ने का दावा किया है. चेंबुर पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की और फिर यह बड़ा खुलासा हुआ. पुलिस का दावा है कि इन लोगों ने 87 लोगों को चूना लगाया है. इससे उन्होंने करीब 3 करोड़ रुपए भी कमाए हैं. जांच जारी है और यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है.


यह गिरोह बकायदे ऑनलाइन मार्केट साइट्स का प्रयोग करता था. वहां ये विज्ञापन निकालते थे. उसमें यह लिखा होता था कि बैंक-निलामी में कुछ कारें निकल रही हैं और उन्हें सस्से रेट में खरीदा जा सकता है. यह वही कारें होती हैं जो बैंक अलग-अलग कारणों से जब्त करते हैं. लोगों को भी बैंक का नाम जुड़े होने से भरोसा हो जाता था.


इसके बाद वे अच्छी और महंगी कारों का लालच भी देते थे. इसमें एसयूवी आदि पर ज्यादा ध्यान रहता था. एक से तीन लाख रुपए या कभी-कभी ज्यादा भी एडवांस के तौर पर ले लिया जाता था. इसी क्रम में एक शख्स ने इस गिरोह को एक लाख रुपए दिए थे. जब उन्होने एडवांस लौटाने में टालमटोल की तो मामला पुलिस तक पहुंच गया.


पुलिस को भी यह साधारण मामला लग रहा था. लेकिन, जब इसकी जांच शुरू हुई तो बड़ा खुलासा हुआ. पुलिस ने एक बाद एक कई परतें खोलनी शुरू की और फिर पता चला कि इस गिरोह ने करोड़ों का चूना लगाया है. पुलिस का कहना है कि मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एक फरार है. कुछ अन्य लोगों की भी तलाश मामले में की जा रही है.


यह भी पढ़ें: 


आंखों में मिर्च झोंक उड़ा ले गए पैसे, रकम सुनकर होश उड़ जाएंगे


सोनपापड़ी के डब्बे में हो रही थी डॉलर की तस्करी, अफगानी महिलाएं दबोची गईं