नई दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पर आए दिन कोई न कोई तस्कर सुरक्षा एजेंसियों के हत्थे चढ़ ही जाता है. इसी क्रम में ताजा गिरफ्तारी दो अफगानी महिलाओं की हुई है जो अमेरिकी डालर के साथ पकड़ी गई हैं. उनके पास से 76 हजार 599 अमेरिकी डॉलर पकड़े गए हैं. भारतीय रुपए में इनकी कीमत 56.8 लाख रुपए है.


खास बात यह थी कि महिलाओं ने मिठाई के डब्बे में डॉलर छिपा कर रखे थे. सीआईएसएफ ने इसे पकड़ा और कस्टम के हवाले कर दिया. इनपर फेमा अधिनियमों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अधिकारियों के अनुसार सेक्युरिटी होल्ड एरिया में रोज की तरह जांच चल रही थी.


इसी दौरान एक महिला के बैग में कुछ संदिग्ध सामान दिखाई दिया. महिला काबुल जाने के लिए एयरपोर्ट पर आई थी. इसके बाद जब तलाशी शुरू हुई तो पता चला कि उसमें सोनपापड़ी के डब्बे रखे हुए हैं. जब उनकी तलाशी हुई तो उसमें से डालर बरामद हुए. हालांकि मिठाई के डब्बे में 40 हजार डॉलर ही थे.


इसके बाद उनकी गहनता के साथ जांच शुरू हुई. एक-एक कर के उसके पास से कुछ और डॉलर मिले. इसके बाद सीसीटीवी फूटेज की जांच की गई. इसमें देखा गया कि अन्य महिला के साथ आरोपी महिला घूम रही है. जब उस तक सुरक्षा एजेंसियां पहुंची तो उनके पास से भी पैसा मिला.


उक्त महिला सुरक्षा व्यवस्था को धोखा देते हुए बोर्डिंग गेट तक पहुंच चुकी थी. वह वहां पर आराम से बैठी हुई थी. जब उसकी जांच हुई तो उसके पास से भी 30 हजार अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए. पूछताछ में वे इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाईं. दोनों विदेशी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ हो रही है.


यह भी पढ़ें: 


खौफनाक: 17 साल का बेटी का निर्मम हत्या की, कटा हुआ सिर लेकर पिता पहुंचा थाने


फेसबुक फ्रेंड से होटल में करने गई थी मुलाकात, रूम में मिली लाश