Veeru Murder Case: आज से करीब चार साल पहले मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (जो पहले होशंगाबाद था) में हत्या की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी, जिसमें एक शख्स ने अपने ही ड्राइवर की दर्दनाक तरीके से हत्या की थी. उस हत्यारे का खुलासा हुआ था और बताया गया था कि वो एक डॉक्टर था. हत्या के मामले में चार साल बाद कोर्ट ने आरोपी डॉक्टर को दोषी करार दिया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसके साथ, दोषी डॉक्टर पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. यहां जानिए उस पूरे मामले को, जिसमें कातिल डॉक्टर को आजीवन कारावास की सजा हुई है.


साल 2019 में इलाज के बहाने किया था कत्ल
डॉक्टर का नाम सुनील मंत्री इटारसी है जो सरकारी अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ के तौर पर तैनात था. उसकी उम्र 55 साल है. जनवरी 2019 में डॉक्टर सुनील ने वीरेंद्र पचौरी उर्फ वीरू नाम के एक ड्राइवर को काम पर रखा था. जिसकी उम्र 30 साल थी. 4 फरवरी, 2019 को वीरू के दांत में काफी दर्द था, फिर भी वो काम पर आया और नर्मदापुरम के आनंद नगर में डॉक्टर सुनील के घर पर ही था. डॉक्टर सुनील ने दांत का इलाज करने के बहाने बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया, जिससे वीरू बेहोश हो गया. इसके बाद डॉक्टर सुनील ने एक आरी ली और उससे वीरू की गर्दन काटकर अलग कर दी. खून से पूरा कमरा लाल हो गया. इसके बाद वीरू के धड़ को घसीटकर डॉक्टर सुनील अपने बाथरूम ले गया और सर्जरी वाले औजारों से उसकी लाश के 70 टुकड़े कर दिए. घर में ही रखे एक एसिड भरे ड्रम में उसने लाश के टुकड़ों को डालना शुरू कर दिया.


लाश की गंध से हुआ था हत्या का खुलासा
शहर के पॉश इलाके में रहने वाले डॉक्टर सुनील ने गंध से बचाने के लिए वीरू की लाश के टुकड़ों को एसिड के ड्रम में डाल रखा था. फिर भी डॉक्टर के घर से पड़ोसियों को गंध आ रही थी और रोज ये गंध बढ़ रही थी. किसी ने पुलिस को इसकी शिकायत की थी, इसके बाद हत्या के मामले का खुलासा हुआ था.


वीरू की पत्नी से डॉक्टर के अवैध संबंध
पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर सुनील की पत्नी सुषमा के बुटीक में ही वीरू की पत्नी भी काम करती थी. सुषमा की मौत के बाद वीरू की पत्नी बुटीक संभालने लगी. इसी बीच डॉक्टर सुनील और वीरू की पत्नी के बीच अवैध संबंध बन गए. इसकी खबर वीरू को लगी तो उसने हंगामा किया और डॉक्टर सुनील को ब्लैकमेल करने लगा. इसी बात से परेशान होकर डॉक्टर सुनील ने उसकी हत्या की साजिश रची थी. घटना का खुलासा होते ही पुलिस ने आरोपी डॉक्टर सुनील को गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद से वो जेल में बंद था. इसके बाद अब कोर्ट ने हत्यारे डॉक्टर सुनील को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.


ये भी पढ़ें- Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड मामले में हो सकता है बड़ा खुलासा, यूपी STF ने अतीक के करीबी गुड्डू राइफल को उठाया