Delhi Honey Trap Case: दिल्ली पुलिस ने जबरन वसूली करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें हनी ट्रैप के जरिए लोगों को निशाना बनाने का काम किया जा रहा था. पुलिस ने एक महिला समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया, महिलाओं ने कथित तौर पर खुद को मसाज करने वाली लड़कियों के रूप में पेश करके लोगों को हनी ट्रैप में फंसाया. 


आरोपियों पर पीड़ितों को धमकाने और उसके बाद उनसे पैसे एंठने का आरोप है. इस मामले में शाहदरा निवासी नंद किशोर ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 389, 419, 170, 120 बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया था. अपनी शिकायत में, नंद किशोर ने कहा कि वह इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहा था, जहां उसे एक वेबसाइट पर एक नंबर मिला. 


आरोपियों ने ऐसे बिछाया जाल 
"शिकायतकर्ता ने एक महिला के साथ व्हाट्सएप पर बातचीत की, जिसने खुद को एक मसाज पार्लर में काम करने वाली बताया था, इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई. अगले ही दिन, शिकायतकर्ता और वो महिला सिग्नेचर ब्रिज पर मिले. महिला उसे बातचीत और चैट में उलझाती रही." 29 जनवरी को महिला ने शिकायतकर्ता को डीटीसी डिपो सीमापुरी में मिलने के लिए कहा. करीब 30 मिनट बाद जब शिकायतकर्ता वहां पहुंचा तो महिला एक अन्य महिला के साथ आई और उसे अपनी सहेली के रूप में पेश किया. इसके बाद महिला ने शिकायतकर्ता से कहा उसके दोस्त के घर जाओ और उसके बाद वे एक कमरे में चले गए. कुछ देर बाद अचानक किसी ने दरवाजा खटखटाया और अचानक दरवाजे के सामने 4-5 लोग दिखाई दिए, जिन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी, एक मकान मालिक और एक अन्य अधिकारी के रूप में पेश किया. इस दौरान एक महिला भी वर्दी में मौजूद थी, जो खुद को पुलिस कॉन्स्टेबल बता रही थी.


इसके बाद ब्लैकमेलिंग का पूरा खेल शुरू हो गया. खुद को पुलिस बताने वाले शख्स ने धमकी दी कि वे उसे POCSO मामले में गिरफ्तार कर लेंगे क्योंकि वो नाबालिग लड़की के साथ संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने शिकायतकर्ता का फोन भी ले लिया और उसके फोन से डेटा डिलीट कर दिया. उन्होंने उसके साथ मारपीट भी की और कहा कि या तो 10 लाख रुपये दो या वे उसे झूठे मामले में फंसा देंगे. 


पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
"जब शिकायतकर्ता ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो वर्दी में मौजूद आरोपी ने उसे पुलिस मुख्यालय ले जाने की धमकी दी और फिर उसे बाहर कार में बैठने के लिए कहा. जैसे ही वो सीएनजी पंप के सामने पहुंचे, शिकायतकर्ता ने कहा कि वह पैसे की व्यवस्था करेगा, जिसके बाद आरोपियों ने कार रोक दी. इसी बीच शिकायतकर्ता ने किसी तरह खुद को कार से बाहर धकेल दिया और चीखने लगा. सुनकर भीड़ इकट्ठी हो गई और खुद को पुलिस कर्मी बताने वाले शख्स को पकड़ लिया. इसके बाद पीसीआर कॉल की गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. 


ये भी पढ़ें - किसी ने खून पिया तो किसी ने पिता की हत्या की, काला जादू सीखने के चक्कर में हुए कई खूंखार जुर्म, जानें दिल दहलाने वाली कहानियां