Bihar Crime: बिहार में पिटाई से मौत का एक मामला सामने आया है. बिहार के सारण जिले के मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव में बंधक बनाकर तीन युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई, जिसमें एक युवक की मौत और दो बुरी तरह जख्मी हो गए. इसके बाद हुए उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के मद्देनजर इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने ये जानकारी दी.


पुलिस ने दी सख्त चेतावनी
पुलिस मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार सारण के मांझी थाना में वर्तमान स्थिति को देखते हुए विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की गई है. उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बयान के मुताबिक़ वीडियोग्राफर भी रखे गए हैं, जो किसी भी तरह की गड़बड़ी मे शामिल लोगों का लगातार वीडियो बनाएंगे. जिले के बाहर से भी अतिरिक्त सुरक्षा बल मंगाया गया है.


हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है. दोनों मामलों (हत्या व उपद्रव/उन्माद फैलाना) के दोषियों के फरार रहने की स्थिति में तुरंत उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भड़काऊ एवं भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.


इन लोगों पर है पिटाई का आरोप
गांव के मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव और उसके समर्थकों पर दो फरवरी को तीन युवकों अमितेश सिंह, राहुल सिंह और आलोक सिंह को बंधक बना कर उनकी बेरहमी से पिटाई किये जाने का आरोप है, जिसमें से अमितेश की मौत हो गई है जबकि अन्य दो युवकों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के विरोध में रविवार को उक्त गांव में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त होने की सूचना है. 


ये भी पढ़ें - Delhi News: अब 6 महीने बिस्तर से नहीं उठ पाएगा पार्किंग कर्मचारी, नशे में धुत शख्स ने की थी पिटाई