Cow Slaughter Case: दिल्ली के गुलाबी बाग इलाके से एक गाय तस्करी का मामला सामने आया है. पुलिस ने गोहत्या के आरोप में एक 22 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान आफताब अहमद उर्फ लुकमान के रूप में हुई है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले कि जांच कर रही है.


पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस को सात फरवरी को गुलाबी बाग के रोशनारा अंडरपास के एक खाली प्लॉट के पास गोकशी की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर जानवरों के अवशेष एकत्र किए. इसके बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए तीस हजारी के सरकारी पशु चिकित्सा अस्पताल भेजा गया.


पूछताछ में आरोपी ने किया खुलासा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक छह और सात फरवरी की रात आरोपी अपने साथी के साथ होंडा सिटी कार से गुलाबी बाग इलाके में गया था. आरोपियों ने रास्ते में एक गाय को पकड़ा और उसे मारने के लिए गुलाबी बाग के पास एक खाली पड़ी प्लॉट पर ले गए. आरोप है कि इसके बाद आरोपी ने गाय को काटा और गाड़ी में रखकर बेचने के लिए ले गया.


पुलिस को आरोपियों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद उन्होंने सूचना के आधार पर जाल बिछाया और अर्कम, सलीम, मारुफ और विक्की उर्फ अजीम समेत सारे आरोपियों को धर दबोचा. जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले और इसकी मदद से उन्होंने आफताब की पहचान की. पूछताछ में आफताब ने खुलासा किया कि उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कई बार गायों का मांस बेचने के लिए गोहत्या की थी. 


पुलिस ने मामला किया दर्ज
पुलिस ने दिल्ली कृषि मवेशी संरक्षण अधिनियम की धारा 4 और 12, आईपीसी की धारा 429 (मवेशियों को मारने या अपंग करने) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली पुलिस के रोहिणी और बाहरी उत्तरी जिलों में गोहत्या के मामलों में भी शामिल थे. उन्होंने  यह भी बताया कि आरोपी अहमद के खिलाफ 2022 में वेलकम और शास्त्री पार्क पुलिस थानों में लूटपाट और स्नैचिंग का मामला दर्ज है. साथ ही उस पर शस्त्र अधिनियम के तहत भी पहले से एक मामला दर्ज किया गया था.


बता दें कि ये मामला उस समय उजागर हुआ जब स्थानीय लोगों ने गुलाबी बाग के एक मंदिर के पास जानवरों के अवशेष को देखा. इसे देखकर लोगों की भारी भीड़ वहां जुट गई. सूचना मिलने पर पहुची पुलिस ने लोगों को समझाया और वहां पुलिस बल तैनात कर दिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है. 


ये भी पढ़ें- Bulandshahr Crime: एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात बावरिया गैंग का इनामी बदमाश, हत्या और डकैती जैसे कई मामले थे दर्ज