Bulandshahr Crime: बुलंदशहर जिले के गुलावठी थाना इलाके में रविवार देर रात उत्तर प्रदेश के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान सवा लाख रुपये के इनामी बदमाश साहब सिंह को मार गिराया गया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया रविवार देर रात थाना गुलावठी पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम की एक अपराधी के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें अपराधी मारा गया. उसकी पहचान फिरोजाबाद जिला निवासी कुख्यात बावरिया गिरोह के सदस्य साहब सिंह उर्फ सुनील सिंह के तौर पर हुई है.


एसपी के नेतृत्व में बनाई गई टीम
उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) (नोएडा यूनिट) कुलदीप नारायण ने बताया कि कुख्यात बदमाशों की धरपकड़ के लिए एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजकुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी. उन्होंने बताया कि रविवार रात को टीम को सूचना मिली कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से बुलंदशहर जिले के गुलावठी थाना क्षेत्र में कुछ बदमाश आ रहे हैं. सूचना के आधार पर एसटीएफ ने पुलिस के साथ मिलकर जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस को कुछ बदमाश आते दिखे. जब उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो वे पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे. उन्होंने बताया कि पुलिस की जबाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


कई गंभीर मामले थे दर्ज
बदमाश पर गोंडा जिले से संबंधित एक मामले में एक लाख रुपये का इनाम तथा बुलंदशहर के एक मामले में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. उसके ऊपर अब तक छह मुकदमों की जानकारी मिली है, जिसमें डकैती और डकैती के दौरान हत्या जैसे कई गंभीर मामले दर्ज थे. एसपी कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाश के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस कुख्यात बावरिया गिरोह के बांकी सदस्य को पकड़ने के लिए छापोमारी कर रही है.


ये भी पढ़ें- India Wrong Map: नौकरी डॉट कॉम पर किया गया भारत का गलत नक्शा अपलोड, नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मामला