नई दिल्ली: यूपी की लड़कियों को महफूज रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी जतन कर रहे हैं. लेकिन उनकी पुलिस को उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब एक कार्यक्रम में एक लड़की ने पुलिस कॉन्सटेबल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए. अधिकारियों ने जांच करने का भरोसा दिया है और साथ ही कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी.



लड़की ने खोला मनचले सिपाही का राज


दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है जहां एक मनचले पुलिस वाला एक छात्रा को परेशान कर रहा था. मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब लखनऊ में पुलिस अधिकारियों की सामने एक छात्रा ने पुलिस कॉस्टेबल पर खुद को परेशान करने का आरोप लगाया.


लड़की ने बताया कि गौरव नाम का कॉन्स्टेबल काफी दिनों से उसे अश्लील मैसेज भेज कर परेशान कर रहा था. लड़की ने कार्यक्रम में अधिकारियों को कहा, ‘बिना लेडी कॉन्सटेबल के पहली बार रात में हमें गोमती नगर स्टेशन लेकर गए और वहां बैठाया. हमारा नंबर लिया और बिना मेरी परमीशन के आपके (पुलिस विभाग) डिपार्टमेंट का एक आदमी मुझे आज तक परेशान करता है, और आप बोलते हैं कि हम आप पर ट्रस्ट करें’



मनचले सिपाही लड़की का जीना मुश्किल कर रखा था


पुलिस अधिकारियों के सामने लड़की एक सिपाही की काली करतूतों का कच्चा चिट्ठा खोल दिया. गौरव नाम के इस सिपाही ने लड़की का जीना मुश्किल कर रखा था, जिससे परेशान होकर लड़की ने कार्यक्रम के बीच में अधिकारियों के सामने अपनी भड़ास निकाल दी. ये सारा वाकया लखनऊ के जयपुरिया इंस्टीट्यूट में महिला सुरक्षा पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुआ.


मंच पर पुलिस के अधिकारी महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे थे. इससी बीच लड़की ने जब अपनी परेशानी बताई तो अधिकारियों ने अपना सिर पकड़ लिया. लड़की ने अधिकारियों को वो व्हास्टएप मैसेज भी दिखाए जो आरोपी सिपाही लगातार उसे भेज रहा था. हालांकि लड़की की शिकायत के बाद एसएसपी ने आरोपी सिपाही पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.