Case of uploading wrong map of India: नोएडा में एक वेबसाइट कंपनी को पुलिस ने नोटिस भेजा है. रोजगार संबंधी जानकारी देने वाली "नौकरी डॉट कॉम" की वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा अपलोड करने का मामला दर्ज किया गया है. विभागीय जांच में पता चला कि नक्शे में लद्दाख का गलत मैप दिखाया गया था.


बता दें कि इस मामले में भारत सरकार के पोर्टल पर शिकायत की गई थी जहां से इसकी जानकारी भारतीय सर्वेक्षण विभाग को दी गई. भारतीय सर्वेक्षण विभाग के एक अधिकारी की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है.


नक्शे में लद्दाख को गलत दिखाया गया
भारतीय सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी ताहिर मुस्तफा की शिकायत पर नोएडा सेक्टर 126 थाने में मामला दर्ज किया गया है. मुस्तफा के मुताबिक नोएडा सेक्टर 132 स्थित नौकरी डॉट कॉम के पोर्टल पर भारत का गलत नक्शा अपलोड किया गया था. विभागीय जांच में पता चला कि नक्शे में लद्दाख का गलत चित्रण किया गया था. इस मामले में भारत सरकार के पोर्टल पर शिकायत की गई थी जहां से इसकी जानकारी भारतीय सर्वेक्षण विभाग को दी गई. जांच के बाद भारतीय सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी ने इस मामले में सेक्टर 126 थाने में मामला दर्ज करवाया है.


भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज 
एसीपी ने बताया कि शिकायत के आधार पर वेबसाइट के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 74 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 502 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में कंपनी के अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई कानून के आधार पर की जाएगी.


ये भी पढ़ें- Rebeka Murder Case: श्रद्धा की तरह ही दरिंदे ने रेबिका के किए थे 20 टुकड़े, पुलिस ने आरोपी को 64 दिन बाद किया गिरफ्तार