Strange Last Wish: ब्रिटेन में एक शख्स ने अपनी मौत से पहले ऐसी आखिरी इच्छा बताई कि घरवाले असमंजस में पड़ गए. शख्स ने कहा कि उसकी मौत के बाद उसके मांस को भूनकर घरवाले खा जाएं. उसकी ये बात सुनकर सभी चौंक गए. लोगों ने कहा कि ये कैसे संभव है. धीरे-धीरे ये बात पूरे इलाके में फैल गई. लोगों को इस पर बिल्कुल भरोसा नहीं हुआ.


न्यूज वेबसाइट डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाले शख्स ने अपनी लास्ट विश में कहा कि वो चाहता है कि दुनिया से जाने के बाद उसे उसके ही परिवार वालों के प्लेट में खाने के तौर पर परोसा जाए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक केस स्टडी में यह मामला सामने आया. उन लोगों ने एक रिसर्च के जरिये लोगों की आखिरी इच्छाओं के बारे में खोज की. जिसमें कई चौंकाने वाली चीजें सामने आई हैं. ऐसी ही एक रिपोर्ट में उनको इस ब्रिटिश शख्स इयान एटकिंस्टन की आखिरी इच्छा के बारे में बता चला. 


इसके कुछ दिनों बाद उस शख्स की मौत हो गई. इसके बाद सभी लोग इस सोच में पड़ गए कि क्या उस शख्स की आखिरी इच्छा पूरी की जाए या नहीं. इसको लेकर उसके घर पर काफी लोगों की भीड़ भी जुट गई थी. 


ऐसे कई देश हैं जहां नरभक्षण है वैध


लोगों के बीच एक बात की बहस थी कि क्या ऐसा हो सकता है. लेकिन बताया गया कि ब्रिटेन में नरभक्षण बैन है. हालांकि ऐसे कई देश हैं, जहां ये वैध है. फिजी में, असमत नाम की एक जनजाति है जो नरभक्षण करती है. असमत जनजाति का मानना है कि मानव शरीर उन्हें शक्ति दे सकता है, और वे अक्सर अपनी ताकत हासिल करने के लिए अपने दुश्मनों का मांस खाते हैं.


वही अफ्रीका में भी ऐसे कई देश हैं जहां नरभक्षण अब भी मौजूद है. इन्हीं देशों में एक कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) भी है. डीआरसी एक ऐसा देश है जो हिंसा और गृह युद्ध से ग्रस्त है और नरभक्षण का उपयोग अक्सर आबादी को आतंकित करने के तरीके के रूप में यहां किया जाता है.


ये भी पढ़ें- Surat Crime: कुत्ते को खाना देने गई 6 साल की बच्ची से किया था रेप, कोर्ट ने दी सजा-ए-मौत