भुवनेश्वर: ओडिशा पुलिस ने एक लड़की पर एसिड अटैक के मामले में सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है. ये मामला करीब आठ साल पुराना है, लेकिन पुलिस ने अब सेना के जवान को अपनी गिरफ्त में लिया है.


एसिड अटैक में लड़की का पूरा चेहरा जल गया था. इस घटना में पीड़िता की आँखों में बहुत ज्यादा नुकसान पहुँचा हैं. जिससे उसकी आँखें की रोशनी भी चली गई. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया.  इस पूरे मामले में तीसरे आरोपी आर्मी के जवान को जगतिसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गए आर्मी के जवान का नाम संतोष कुमार है, जो 36 साल का है और वो जम्मू-कश्मीर के कुंपवाड़ा जिले में तैनात था.


इस पूरी वारदात में वो अकेले नहीं था, बल्कि उसके साथ दो और आरोपी थे. उन लोगों को भी जगतिसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


दूसरे आरोपी बिस्वाजीत दलासिंगहेरी को मुख्य आरोपी की सहायता करने के आरोप में नयागढ़ से पुलिस ने दबोचा. जबकि मुख्य आरोपी बेदांता को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, ये पूरा मामला प्रेम-कहानी में असफल होने से इतना बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया.

इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात है कि पुलिस ने 2012 में इस केस को सबूत के अभाव के चलते इसे बंद कर दिया था. लेकिन फिर इसी साल अगस्त में पुलिस ने कुछ सबुतों के बल-बूते उन्होंने इस मामले को फिर से खोलने की अपील की. फिर क्या अदालत ने इसी आधार पर इसकी जांच करने की अनुमति दी.

पुलिस अधीक्षक जय नारायण पंकज  जगतसिंगपुर ने कहा, ‘'हम जम्मू कश्मीर में सेना के संपर्क में रहे. जिसके चलते बेदांता को पकड़ने में आसानी हुई और उसके ठिकानों के बारे में ट्रेक करते रहे. फिर पता चला कि वो कोलकाता के एक घर में शरण लिये हुए है. जहाँ उसे जगतसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया.’’